कैसे हुई इस लड़की की ये हालत, जानकर कांप उठेगी रूह

कैसे हुई इस लड़की की ये हालत, जानकर कांप उठेगी रूह

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक लड़की की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। कुछ लोग लिख रहे हैं कि इसने इस्लाम की पवित्र किताब कुरान-ए-शरीफ का अपमान किया था। इसी वजह से खुदा नाराज हुए और इसका चेहरा ऐसा कर दिया। कुछ लोग लिख रहे हैं कि इस लड़की ने गीता का अपमान किया था जिसकी वजह से इसे भगवान की नाराजगी झेलनी पड़ी।

कौन है ये लड़की:

तस्वीर में जो लड़की नजर आ रही है, उसका नाम है बीथी अख्तर। बीथी बांग्लादेश की रहने वाली हैं। उनके चेहरे पर उगे इतने सारे बालों की वजह है वरवुल्फ सिंड्रोम। ये एक बहुत दुर्लभ किस्म की बीमारी है। इस सिंड्रोम की वजह से इंसान के चेहरे और शरीर पर घने बाल उग जाते हैं।

स्तन इतने बड़े हो गए कि:

जब पैदा हुई तब ही उसके शरीर पर खूब घने बाल थे। घरवालों ने सोचा कि धीरे-धीरे अपने आप चले जाएंगे। इस सिंड्रोम की वजह से बीथी के मसूड़े सूज गए। फिर पीरियड्स के बाद एक और बड़ी दिक्कत हो गई। बीथी के स्तन काफी बड़े हो गए। 2016 में बीथी 12 साल की थीं। उनका कुल वजन था 38 किलो इसमें से आधे से ज्यादा वजन उनके स्तनों का था। उनके स्तन इतने बड़े हो गए कि लटकते हुए पेट के नीचे पहुंच गए।

हंसी उड़ाते है लोग:

अब लोग जब भी बीथी को देखते, उनका मजाक उड़ाते। उनके ऊपर हंसते। कई लोग उन्हें दानव तक कह देते है। जिस चीज में बीथी की कोई गलती नहीं थी, उसकी वजह से उनका मजाक उड़ता था। सिंड्रोम के कारण होने वाली परेशानी, पढ़ाई छूटने की तकलीफ, नॉर्मल जिंदगी न जी पाने का दर्द और इनके अलावा लोगों की हंसी। बीथी की तकलीफ देखकर उनके घरवालों को भी बड़ा दर्द होता है। 

लोगों को डराने का जरिया:

बीथी की तस्वीरें आपको इंटरनेट पर भी मिल जाएगी। शायद वहीं से लोगों को बीथी की तस्वीर मिली होगी। और उन्हें ये कारस्तानी करने की सूझी होगी. कि एक लड़की की परेशानी को अपने अजेंडा के लिए भुनाएं। बीथी की तस्वीर पर धार्मिक संदेश लिखकर उसे घुमाया जाने लगा।


इतनी भी क्या जल्दी, कोरोना संक्रमित दूल्हे ने पीपीई किट पहन लिए सात फेरे

इतनी भी क्या जल्दी, कोरोना संक्रमित दूल्हे ने पीपीई किट पहन लिए सात फेरे

कोरोना वायरस ने आज मनुष्य जाति को सीमित बना दिया है। इस वायरस के बढ़ते प्रभाव के चलते आज इंसान कैद हो गया है। उसका किसी से मिलना जुलना और सामाजिक गतिविधियां सब लगभग बंद हो चुकी हैं। इसके बाद भी कोरोना से जुड़ी कुछ अजब-गजब घटनाएं सामने निकल कर आ रहीं हैं। इस क्रम में एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दूल्हा और दुल्हन पीपीई किट पहनकर सात फेरे लेते हुए दिख रहें हैं। 
 
वीडियो में आप देख सकते हैं कि दूल्हा और दुल्हन हवन कुंड के सात फेरे ले रहें हैं। इस दौरान दुल्हन ने किसी भी प्रकार का लाल जोड़ा नहीं पहन रखा है। वहीं दूल्हे ने भी कोई शेरवानी नहीं पहनी हुई है। बल्कि दोनों पीपीई किट पहनकर सात फेरे लेते दिख रहें हैं। वहीं बाकी परिजन भी पीपीई किट पहनकर पास बैठे हुए तमाम रस्मों को निभा रहें हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह घटना मध्यप्रदेश के रतलाम की है। यहां पर एक शख्स की शादी होने वाली थी लेकिन शादी के ठीक पहले वह कोरोना पॉजिटिव हो गया। इसके बाद रतलाम के तहसीलदार ने बताया कि जैसे ही उनको इसकी खबर हुई उनकी टीम इस शादी को रोकने के लिए फौरन घटनास्थल पर पहुंची। 
 
बाद में वरिष्ठ अधिकारियों ने इस शादी को सुरक्षात्मक ढंग से करने की अनुमति दे दी। इसके बाद दूल्हा-दुल्हन सहित घर के बाकी परिजनों को पीपीई किट पहनाया गया और शादी को सुरक्षात्मक ढंग से संपन्न किया गया। शादी के इस वीडियो को एशियन न्यूज एजेंसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। गौरतलब बात है शादी को कुछ दिनों के लिए टाला भी जा सकता था। एक तरफ जहां रोजाना देश भर से कोरोना के गंभीर मामले सामने आ रहें हैं। ऐसे में लोगों की जान जोखिम में डालकर ये शादी करना बात समझ के परे है। 


1,500 रुपये से कम कीमत में आते हैं ये शानदार नेकबैंड ईयरफोन       600mAh की पावरफुल बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ ZOOOK का नया वायरलेस माउस       महंगी हुईं आपकी चहेती Mahindra SUVs, जानिए कीमत       Volkswagen T-Roc की बुकिंग शुरू, जानिये कब से मिलेगी डिलीवरी       सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर दौड़ेगी Renault Megane-e SUV, जानें दमदार फीचर्स       Mahindra के बाद अब महंगी होंगी Tata की कारें, जानें नई कीमतें       Honda H’ness CB350 के दाम में फिर हुआ इजाफा, जानें कीमत       Husqvarna Vitpilen 701 स्पेशल एडिशन मॉडल से उठा पर्दा       Covid-19 महामारी के दौरान इमरजेंसी में अगर कार से कर रहे हैं लंबा सफर       सोने के दाम में तेजी, चांदी की कीमत काफी बढ़ी, जानें       IPL में मिले पैसों से अपने पिता का इलाज करवा रहा है ये युवा गेंदबाज, कहा...       IPL 2021 में हर टीम की तरफ से किस गेंदबाज ने लिए सबसे ज्यादा विकेट       इंग्लैंड दौरे और WTC Finals के लिए भारतीय टीम का ऐलान       CSK के इस गेंदबाज की IPL 2021 में जमकर हुई धुनाई       IPL बीच में हुआ स्थगित, अब किस टीम के खिलाफ और कहां मैच खेलेगी टीम इंडिया       Rishabh Pant की गर्लफ्रेंड Isha Negi ने इस खास अंदाज में कही दिल की बात       IPL: टीम के खिलाड़ियों के लिए दिया ये बड़ा 'बलिदान', सोशल मीडिया पर छा गए धोनी       भारतीय क्रिकेटरों को केवल कोविशील्ड वैक्सीन लेने की सलाह       आज हो सकता है भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान       इस खिलाड़ी की वाइफ ने दी खुशखबरी, घर में आया ये नया मेहमान