कोरोना से बचाव के लिए व्यक्ति ने लगाया ऐसा जुगाड़, देख हो जाएंगे हैरान

कोरोना से बचाव के लिए व्यक्ति ने लगाया ऐसा जुगाड़, देख हो जाएंगे हैरान

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते मरीजों की संख्या में रोजाना इजाफा हो रहा है। इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए शारीरिक दूरी और मास्क जरूरी है। इससे संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इनमें कोरोना वायरस से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक किया जाता है। इस क्रम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।

इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए आंगन में केले के पत्ते पर खा रहा है। हालांकि, मजेदार बात यह है कि व्यक्ति जमीन पर बैठकर खाना नहीं खा रहा है, बल्कि सजीव रूप में स्थित केले के पौधे के पत्ते पर खा रहा है। इसमें व्यक्ति स्टूल पर बैठकर खाने का लुत्फ उठा रहा है। जब व्यक्ति खाना खा लेता है, तो पत्ते को पानी से धो देता है। आपको बता दें कि सनातन धर्म में केले के पौधे का विशेष महत्व है। हर गुरुवार को इसकी पूजा की जाती है। इसके अलावा, प्राचीन समय से केले के पत्ते पर खाने का भी विधान है। आधुनिक समय में भी दक्षिण भारत में केले के पत्ते पर खाना खाया जाता है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 14 हजार से अधिक बार देखा गया है। वहीं, तकरीबन 2 हजार लोगों ने पसंद किया है। जबकि, कुछ लोगों ने कमेंट कर व्यक्ति की जमकर तारीफ की है। एक यूजर ने लिखा है


इतनी भी क्या जल्दी, कोरोना संक्रमित दूल्हे ने पीपीई किट पहन लिए सात फेरे

इतनी भी क्या जल्दी, कोरोना संक्रमित दूल्हे ने पीपीई किट पहन लिए सात फेरे

कोरोना वायरस ने आज मनुष्य जाति को सीमित बना दिया है। इस वायरस के बढ़ते प्रभाव के चलते आज इंसान कैद हो गया है। उसका किसी से मिलना जुलना और सामाजिक गतिविधियां सब लगभग बंद हो चुकी हैं। इसके बाद भी कोरोना से जुड़ी कुछ अजब-गजब घटनाएं सामने निकल कर आ रहीं हैं। इस क्रम में एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दूल्हा और दुल्हन पीपीई किट पहनकर सात फेरे लेते हुए दिख रहें हैं। 
 
वीडियो में आप देख सकते हैं कि दूल्हा और दुल्हन हवन कुंड के सात फेरे ले रहें हैं। इस दौरान दुल्हन ने किसी भी प्रकार का लाल जोड़ा नहीं पहन रखा है। वहीं दूल्हे ने भी कोई शेरवानी नहीं पहनी हुई है। बल्कि दोनों पीपीई किट पहनकर सात फेरे लेते दिख रहें हैं। वहीं बाकी परिजन भी पीपीई किट पहनकर पास बैठे हुए तमाम रस्मों को निभा रहें हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह घटना मध्यप्रदेश के रतलाम की है। यहां पर एक शख्स की शादी होने वाली थी लेकिन शादी के ठीक पहले वह कोरोना पॉजिटिव हो गया। इसके बाद रतलाम के तहसीलदार ने बताया कि जैसे ही उनको इसकी खबर हुई उनकी टीम इस शादी को रोकने के लिए फौरन घटनास्थल पर पहुंची। 
 
बाद में वरिष्ठ अधिकारियों ने इस शादी को सुरक्षात्मक ढंग से करने की अनुमति दे दी। इसके बाद दूल्हा-दुल्हन सहित घर के बाकी परिजनों को पीपीई किट पहनाया गया और शादी को सुरक्षात्मक ढंग से संपन्न किया गया। शादी के इस वीडियो को एशियन न्यूज एजेंसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। गौरतलब बात है शादी को कुछ दिनों के लिए टाला भी जा सकता था। एक तरफ जहां रोजाना देश भर से कोरोना के गंभीर मामले सामने आ रहें हैं। ऐसे में लोगों की जान जोखिम में डालकर ये शादी करना बात समझ के परे है। 


जोड़ों के दर्द से छुटकारा दिलाएंगे ये रामबाण उपाय       पेट में अल्सर की समस्या को दूर करता है तांबे के बर्तन में रखा पानी       मासिक धर्म के दर्द को कम करने के लिए जरूर अपनाएं ये तरीके       बच्चों को स्कूल के लिए तैयार करते समय कभी भूलकर भी ना करें ये गलतियां       सावधान बिना मोज़े जूते पहनने से हो सकते है ये नुकसान       अनिमिया से पीड़ित लोगों के लिए फायदेमंद होता है कटहल का सेवन       डायबिटीज के खतरे को बढ़ाता है ज्यादा नमक का सेवन       क्या आप जानते है "किस" करने से भी होती है ये बीमारियाँ       गर्मियों में शरीर को हाड्रेट रखने के साथ ही ताजगी प्रदान करता है खरबूजा       मलेरिया के बुखार को उतारने के कुछ आसान उपाय       1,500 रुपये से कम कीमत में आते हैं ये शानदार नेकबैंड ईयरफोन       600mAh की पावरफुल बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ ZOOOK का नया वायरलेस माउस       महंगी हुईं आपकी चहेती Mahindra SUVs, जानिए कीमत       Volkswagen T-Roc की बुकिंग शुरू, जानिये कब से मिलेगी डिलीवरी       सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर दौड़ेगी Renault Megane-e SUV, जानें दमदार फीचर्स       Mahindra के बाद अब महंगी होंगी Tata की कारें, जानें नई कीमतें       Honda H’ness CB350 के दाम में फिर हुआ इजाफा, जानें कीमत       Husqvarna Vitpilen 701 स्पेशल एडिशन मॉडल से उठा पर्दा       Covid-19 महामारी के दौरान इमरजेंसी में अगर कार से कर रहे हैं लंबा सफर       सोने के दाम में तेजी, चांदी की कीमत काफी बढ़ी, जानें