बिहार के बक्सर जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र में युवती का अधजला मृत शरीर मिलने के मुद्दे में खुलासा

बिहार के बक्सर जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र में युवती का अधजला मृत शरीर मिलने के मुद्दे में खुलासा

बिहार के बक्सर जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र में युवती का अधजला मृत शरीर मिलने के मुद्दे में खुलासा हो गया है। पुलिस ने मुद्दे का खुलासा करते हुए बताया कि युवती के पिता व भाई ने ही उसकी मर्डर की थी। इसे प्रतिष्ठा में मर्डर का मुद्दा माना जा रहा है।

दरअसल मर्डर के कारणों के पीछे की वजह महिला का किसी व के साथ प्रेम प्रसंग होना बताया जा रहा है। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली थी कि रोहतास जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के रहने वाले एक रिटायर्ड फौजी की बेटी पिछले कुछ दिनों से गायब है।

इसकी सूचना पर पुलिस ने जब परिवार वालों से पूछताछ की तो मुद्दा सामने आ गया। परिजनों ने पुलिस को बताया कि महिला के मर्डर के पीछे महिला के पिता उसकी मां व उसके भाई के अलावे अन्य तीन संबंधियों का हाथ है।

पुलिस के मुताबिक महिला की विवाह 5 मार्च 2018 को बक्सर जिले के डुमरांव में सूरजभान प्रसाद गुप्ता के साथ हुई थी, लेकिन विवाह के दो दिन बाद ही दिनारा के सुरेश खरवार नाम के युवक के साथ प्रेम होने की बात कह महिला ससुराल से मायके आ गई।

जानकारी के मुताबिक सुरेश खरवार के प्यार में पागल महिला जब अपने मायके पहुंची तब उसके प्रेमी ने भी यह कह कर उससे विवाह से मना कर दिया कि तुम्हारी विवाह हो चुकी है ऐसे में मैं तुमसे विवाह नहीं कर सकता। प्रेमी द्वारा विवाह से इंकार किए जाने के बाद महिला अपने मायके में ही रह रही थी।

युवती के परिवार वाले लोगों के मिलने वाले तानों से तनाव में थे। मिली जानकारी के अनुसार लड़की के पिता व भाई ने अपने तीन संबंधियों के साथ मिलकर पहले महिला के मर्डर की साजिश रची व फिर महिला को यह कह कर कि चलो तुम्हें बोधगया स्टेशन पर छोड़ देंगे वहां से तुम्हारी ख़्वाहिश जंहा होगी वहां तुम चली जाना।

पिता की बात सुनकर महिला उनके साथ जाने के लिए तैयार हो गई व इसी का लाभ उठाकर पिता व उसके भाई ने अन्य तीन संबंधियों के साथ मिलकर 2 दिसंबर 2019 को रात्रि में 8:15 के इर्द-गिर्द महिला को घर से लेकर निकले व इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकुढा बधार में ले जाकर पहले गोली मारी व फिर पास में रखे पुआल से उसे आग के हवाले कर दिया।