दो इंसास रायफल व 20 कारतूस चोरी करने के मुद्दे में चार लोगों को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ़्तार

 दो इंसास रायफल व 20 कारतूस चोरी करने के मुद्दे में चार लोगों को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ़्तार

मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले के मशहूर पर्वतीय पर्यटन स्थल पचमढ़ी में इंडियन आर्मी के एक शिविर की चौकी से दो इंसास रायफल व 20 कारतूस चोरी करने के मुद्दे में चार लोगों को पंजाब पुलिस ने मंगलवार को होशियारपुर में हिरासत में लिया. इनमें से एक आदमी सेना का सिपाही है.

गौरतलब है कि छह-सात दिसंबर की दरम्यानी रात को पचमढ़ी स्थित सेना के एक शिविर की चौकी से दो आदमी संतरियों को झांसा देकर उनकी दो इंसास रायफल व 20 कारतूस चोरी कर फरार हो गये थे.

मध्यप्रदेश पुलिस के एक वरिष्ठ ऑफिसर ने बताया, "हमारी जानकारी के अनुसार, होशियारपुर में पंजाब पुलिस ने इस मुद्दे में चार लोगों को गिरफ्तार किया है व हमारी एटीएस टीम वहां की पुलिस के साथ समन्वय कर रही है ताकि उन्हें यहां लाया जा सके."

उन्होंने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों की पहचान हरप्रीत सिंह, जग्गा, काके व एक अन्य के रूप में की गई है. उन्होंने बताया कि पचमढ़ी की वारदात के समय हरप्रित सिंह व उसके एक अन्य साथी की संलिप्तता मालूम चली थी. संभवत: इनके दो साथी बाद में इनके साथ पंजाब में शामिल हुए. हरप्रीत सिंह सेना में सिपाही है. इस मुद्दे में आरोपियों से पूछताछ के बाद ही कुछ स्पष्ट हो सकेगा.

गौरतलब है कि गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात को दो आरोपित पिपरिया रेलवे स्टेशन से एसयूवी कर पचमढ़ी में सेना की चौकी पर पहुंचे व खुद को सेना का ऑफिसर बताया. इसके बाद उन्होंने एक संतरी से अन्य जवानों को जमा करने के लिये बोला व दूसरे संतरी को जूनियर कमिशन ऑफिसर :जेसीओ: को बुलाने के लिये कहा. दोनों संतरी उनके आदेशों का पालन करते हुए अपने इंसास राइफल व 20 कारतूस वहीं छोड़कर चले गये. इसके बाद दोनों राइफलें व कारतूस चोरी कर वहां से फरार हो गये.