1.66 करोड़ के गबन का पुलिस ने किया खुलासा, डिप्टी मैनेजर फरार

1.66 करोड़ के गबन का पुलिस ने किया खुलासा, डिप्टी मैनेजर फरार

विद्युत निगम में हुए 1.66 करोड़ के गबन का खुलासा आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने 6 फरवरी के अंक में किया था. इस मुद्दे में बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पंजाब नेशनल बैंक के डिप्टी मैनेजर, निगम के पूर्व और वर्तमान संविदा कर्मचारी सहित 8 आरोपियों को हिरासत में लिया है, जबकि बैंक का ही एक डिप्टी मैनेजर फरार है. 

पुलिस ने आरोपियों से गबन के 12 लाख रुपये सहित अन्य सामान फर्जी खातों में जमा लाखों रुपये के साथ उनकी 45 लाख रुपये की संपति को भी जब्त किया है.

 पुलिस उपायुक्त प्रथम जोन संकल्प शर्मा ने बताया कि विद्युत निगम में 6 फरवरी को अधिशासी अभियंता द्वितीय, पंचम और सप्तम में पौने दो करोड़ रुपये का गबन का मुद्दा सामने आया था. इस मुद्दे में सेक्टर 49 थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया था. पुलिस ने जाँच के दौरान बुधवार को बुलंदशहर के पंजाब नेशनल बैंक के डिप्टी मैनेजर, निगम के पूर्व और वर्तमान सविंदा कर्मियों सहित आठ आरोपियों को हिरासत में लिया है.

इन पर हुई कार्रवाई

आरोपियों में बुलंदशहर के पंजाब नेशनल बैंक की शाखा पलड़ा झाल के डिप्टी मैनेजर खुर्जा सराय मेहर सिंह निवासी अंकुर भास्कर, खोड़ा बिजली घर के संविदा कर्मी बांदा के रंगोली निवासी जय सुभाष विश्कर्मा, निगम के पूर्व संविदाकर्मी मुजफ्फरपुर निवासी सचिन कुमार आदि शामिल हैं.

सेक्टर-49 में केस दर्ज

विद्युत निगम में हुए गबन के इस मुद्दे का खबर 6 फरवरी को हिन्दुस्तान में छपा था. जिसके बाद ही सेक्टर 49 थाने में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जाँच प्रारम्भ की थी व अब 12 दिन बाद इस मुद्दे में यह कार्रवाई हुई है.