नीतू को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतरी महिलाएं, दो माह पूर्व ज्वालापुर हरिद्वार में हुई थी मौत

नीतू को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतरी महिलाएं, दो माह पूर्व ज्वालापुर हरिद्वार में हुई थी मौत

पचौरिया गांव की नीतू राणा को न्याय दिलाने के लिए महिलाएं गुरुवार को सड़कों पर उतर आईं। उसकी मौत के मामले की सीबीआइ जांच कराने की मांग की। ससुराल वालों पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

पचौरिया की महिलाएं गुरुवार को ट्रैक्टर-ट्राली में सवार होकर तहसील पहुंची। हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। सीएम को संबोधित ज्ञापन एसडीएम निर्मला बिष्टï को सौंपा। बताया कि नीतू का विवाह चार फरवरी को मुडेली गांव के युवक से हुआ। शादी के बाद नीतू हरिद्वार डैसो कंपनी में चली गई। जहां पर वह पिछले आठ-दस सालों से काम करती थी। वह गोविंदपुरी कोतवाली ज्वालापुर हरिद्वार में किराए का कमरा लेकर रहती थी।

आरोप है कि विवाह के बाद से ही उसका पति, सास, ससुर जेठ व जेठानी दहेज में कार व पांच लाख रुपये की मांग करते थे। 23 जुलाई को पति उसे राशन देने हरिद्वार गया। अगले दिन नीतू को लेकर देहरादून घूमने गया। 25 जुलाई की रात देहरादून से रात डेढ़ बजे नीतू ने अपनी छोटी बहन महिमा को कॉल की लेकिन रिसीव नहीं हुई। सुबह पांच बजे महिमा ने कॉल की मोबाइल स्विच ऑफ आया। इसके बाद नीतू का पति पचौरिया पहुंचा। बताया कि नीतू कहीं चली गई है। ज्वालापुर में गुमशुदगी भी दर्ज कराई। 12 अगस्त को लढ़ौरा कोतवाली मंगलौर हरिद्वार क्षेत्र में एक महिला का शव बरामद हुआ। कपड़ों से शिनाख्त नीतू के रूप में हुई।

महिलाओं ने मामले की सीबीआइ जांच करा हत्यारों को सजा दिलाने की मांग की। सीओ कार्यालय पर भी प्रदर्शन किया। इस मौके पर लक्ष्मी राना, लक्ष्मी देवी, कावेरी देवी, मीना देवी, मदन सिंह, राजू राना,आनंद सिंह, महिमा राना, विक्रम सिंह रावत, पुष्पा देवी, ममता देवी, अनीता देवी, रेखा पांडे, शांति देवी, विमला देवी, हीरा देवी, सरस्वती देवी, कविता देवी, कमला देवी, हंसा देवी आदि थे। 


कांग्रेस में शामिल यशपाल आर्य के स्वागत समारोह में मौसम का खलल, विजय शंखनाद जनसभा स्‍थगित

कांग्रेस में शामिल यशपाल आर्य के स्वागत समारोह में मौसम का खलल, विजय शंखनाद जनसभा स्‍थगित

कैबिनेट मंत्री रहे यशपाल आर्य व उनके बेटे संजीव आर्य के कांग्रेस में वापसी के स्वागत में आयोजित समारोह में मौसम का खलल पड़ा है। पूर्व सीएम एनडी तिवारी के जन्मदिवस के मौके पर 18 अक्टूबर को हल्द्वानी के रामलीला मैदान में तय स्वागत समारोह व संकल्प विजय शंखनाद जनसभा को टालना पड़ा है। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा है कि मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए 18 अक्टूबर को प्रस्तावित कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। अब यह समारोह 20 अक्टूबर को होगा। कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह ने कार्यकर्ताओं ने अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम में पहुंचकर सहयोग करने की अपील की है।


यूथ जिला कार्यकारिणी में आठ सचिव, छह विधानसभा प्रभारी नियुक्त

यूथ कांग्रेस ने जिला कार्यकारिणी का विस्तार करने के साथ आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए विधानसभा प्रभारी नियुक्त किए हैं। आठ जिला सचिव व छह विधानसभा प्रभारी बनाए हैं। रविवार को स्वराज आश्रम में जिलाध्यक्ष गजेंद्र सिंह गौनिया की अध्यक्षता में हुई बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन के साथ नई कार्यकारिणी का एलान किया गया। हल्द्वानी में 20 अक्टूबर को होने वाली विजय संकल्प शंखनाद जनसभा की तैयारियों को लेकर जिम्मेदारी दी गई। गौनिया ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा से ब्लाक व नगर अध्यक्ष शंखनाद जनसभा के लिए अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करें।

भाजपा की नीतियों से आहत होकर पार्टी छोड़ रहे कई नेता

प्रदेश उपाध्यक्ष गुरप्रीत सिंह प्रिंस ने कहा कि भाजपा की नीतियों से पीडि़त होकर कई नेता कांग्रेस में आ रहे हैं। पब्लिसिटी कमेटी अध्यक्ष सुमित हृदयेश ने कहा कि देश का युवा बेरोजगार है और केंद्र की मोदी सरकार पूंजीपतियों की चिंता में डूबी है। प्रदेश में भी रोजगार की बुरी स्थिति है। यहां प्रदेश महासचिव प्रदीप नेगी, त्रिलोक सिंह कठायत, नीरज कुमार, गोपाल अधिकारी, कमल दानू, हेमंत कुमार सूरज, राजेंद्र रावत, प्रवीन भट्ट, अर्नव कंबोज, पूरन बिष्ट, गोविंद बिष्ट, सलीम सिद्दीकी, मनीष चौहान, जीवन सिंह बिष्ट, मानस बेलवाल, गोविंद गोस्वामी, नदीम अहमद, सुमित कुमार, कृति तिवारी, हर्षित उप्रेती, गोविंद दानू, ललित भट्ट आदि शामिल रहे।


जिला सचिव : नवीन पडलिया, ललित भट्ट, पवन मेहता, गिरीश मिश्रा, डिगर मेहता, पवन बिष्ट, कादिर हुसैन, उपेंद्र कुमार

ये होंगे विधानसभा प्रभारी

हल्द्वानी : गोविंद बिष्ट

कालाढूंगी : प्रदीप बिष्ट

नैनीताल : पूरन बिष्ट

लालकुआं : जीवन बिष्ट

रामनगर : हेमंत कुमार

भीमताल : प्रवीण भट्ट