UP Crime: मेरठ के खरखौदा के खेत में संदूक में मिली युवती की लाश

UP Crime: मेरठ के खरखौदा के खेत में संदूक में मिली युवती की लाश

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) के खरखौदा इलाके के अंतराड़ा के खेत में एक संदूक में युवती की लाश मिली है. रविवार सुबह जब लोग खेत में पहुंचे और उन्होंने खेत में लाश देखी तो पुलिस को इसकी जानकारी दी. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद फोरेंसिक टीम और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस का कहना है कि युवती की हत्या कहीं और करने के बाद लाश को यहां पर फेंका गया और पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि फिलहाल मृतका की पहचान नहीं हो पाई है.

जानकारी के मुताबिक रविवार को सुबह करीब नौ बजे अंतराड़ा में काली नदी के पास साबू के खेत में लोहे का डिब्बा पड़ा मिला और इस पर खून देखने के बाद जब उसे खोला तो अंदर एक युवती की लाश ती. उसने इसकी जानकारी स्थानीय लोगों और पुलिस को दी. जानकारी मिलने के बाद एसपी देहात केशव कुमार, एएसपी चंद्रकांत मीणा और फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस अधिकारियों के अनुसार मृतका की उम्र 25 वर्ष के आसपास है और वह अविवाहित है. उसकी गला दबाकर हत्या की गई, फिर शव को यहां लाकर फेंक दिया गया. अभी तक युवती की शिनाख्त नहीं हो पाई है. युवती की हत्या के मामले में फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल और धड़ से कुछ फिंगर प्रिंट एकत्र किए हैं और इस मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है.

दो दिन पहले हत्या किए जाने का शक

पुलिस और फोरेंसिक टीम द्वारा जांच के बाद कहना है कि युवती की हत्या दो दिन पहले की गई होगी. क्योंकि लाश की स्थिति को देखकर लग रहा है कि दो दिन पहले उसकी हत्या की गई और उसके बाद लाश को कहीं रखा गया और उसके बाद यहां पर लाकर फेंक दिया गया. अटकलें लगाई जा रही हैं कि लाश एक दिन से ज्यादा समय तक घर में ही पड़ी रही होगी और उसके बाद उसे बक्से में फेंक दिया गया. पुलिस का कहना है कि कम से कम 40 घंटे पहले उसकी हत्या की गई होगी। वहीं पुलिस का कहना है कि उसकी हत्या गला दबाकर की गई है और संभव है कि उसे पहले शराब भी पिलाई गई. हालांकि सभी सवालों से परदा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही उठ सकेगा.

कई सोशल मीडिया ग्रुप में भेजी युवती की तस्वीर

दरअसल अभी तक युवती की शिनाख्त नहीं हो सकी है और पुलिस और आसपास के लोगों ने इलाके के करीब 300 ग्रुपों में युवती की तस्वीर को शेयर किया है. ताकि उसके बारे में कुछ जानकारी मिल सके. इसके साथ ही युवती की फोटो मेरठ पुलिस ने दूसरे जिलों में भी भेजी है.


Makar Sankranti 2022: बाजारों में पंजाबी चिक्की, रामदाना समेत इन चीजों की बढ़ी डिमांड

Makar Sankranti 2022: बाजारों में पंजाबी चिक्की, रामदाना समेत इन चीजों की बढ़ी डिमांड

मकर संक्रांति पर्व को लेकर थोक और फुटकर बाजारों में ग्राहकों की रौनक रही। गजक, तिल के लड्डू, पंजाबी चिक्की, रामदाना समेत गुड़ और शक्कर के बने उत्पादों की अच्छी बिक्री हुई।

नया चावल और उड़द-मूंग की दाल भी खूब बिकी। हालांकि, बाजार में महंगाई की मार भी दिखी। सोशल डिस्टेंसिंग धड़ाम रही, तमाम ग्राहक मास्क तक नहीं लगाए थे। 

कानपुर नमकीन, बेकरी, गजक, पेठा एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल त्रिपाठी ने बताया कि पिछले साल की तुलना में गुड़ और शक्कर के दाम बढ़े हैं। पिछले साल की तुलना में करीब 10-15 फीसदी दाम तेज हैं। गुड़ की गजक 240 रुपये किलो बिकी। गुड़ रोल और पंजाबी चिक्की का भाव 260 रुपये किलो रहा।

काले तिल का लड्डू 280 और सफेद तिल का लड्डू 260 रुपये किलो में बिका। बाजार में ग्राहकों की पसंद को देखते हुए चॉकलेट, खोवा, मेवा गजक भी हैं। इसके दाम अलग-अलग क्वालिटी के अनुसार 400 से 600 रुपये किलो तक है। महामंत्री शंकर लाल मतानी ने बताया कि बाजार में अच्छी संख्या में ग्राहक थे।

दोनों प्रकार के तिल के लड्डू, रामदाना, लइया की भी अच्छी डिमांड देखने को मिली। चावल और दाल कारोबारी सचिन त्रिवेदी ने बताया कि खिचड़ी में नया चावल ही इस्तेमाल में आता है। इसके चलते चावल और दालों की अच्छी बिक्री हुई।