बुजुर्ग को पोते ने फावड़ा मारकर उतारा मौत के घाट

बुजुर्ग को पोते ने फावड़ा मारकर उतारा मौत के घाट

उन्नाव में रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है, घर के बाहर लेटे बाबा को चचेरे पोते ने फावड़े से काटकर मर्डर कर दी. चीख पुकार सुन परिवारीजन जब तक दौड़े तब तक आरोपी पोता बाबा को फावड़े से काटने के बाद भाग निकला.

सूत्रों के अनुसार पोते बाबा से जमीन अपने नाम करवाने के लिए आए दिन कहासुनी किया करता था, वहीं घटना की सूचना पर पुरवा पुलिस, सीओ पुरवा, एसपी दिनेश त्रिपाठी मौके पर पहुंचे. एसपी ने मौके का जायजा लिया और परिजनों से जानकारी ली. वहीं पुलिस ने मौके से मृतक के मृत शरीर को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

पुलिस ने मौके से आलाकत्ल बरामद कर लिया है. एसपी दिनेश त्रिपाठी ने देर रात मौके के निरीक्षण के बाद बात करते हुए बताया कि बुजुर्ग की उसके भाई के बेटे के बेटे ने फावड़ा मारकर मर्डर कर दी है, इस सम्बंध में विधिक कार्रवाई की जा रही है आरोपी को अरैस्ट कर लिया गया है.

उन्नाव के पुरवा कोतवाली क्षेत्र के चन्दीगढ़ी के रहने वाले अन्नन्तु (70) देर रात घर के बाहर लेटे थे, इसी दौरान चचेरा पोता उमेश यादव घर आया. बताया जा रहा है कि उमेश ने बाहर रखे फावड़े से लेटे बुजुर्ग बाबा की गर्दन पर कई वार करके काट कर उन्हें मृत्यु के घाट उतार दिया. बुजुर्ग की चीख सुन कर घर में उपस्थित आरोपी उमेश की माँ सूरज देई बाहर दौड़ी.

खून से लथपथ देख उनके होश उड़ गए. बुजुर्ग को तड़पता देख स्त्री चिल्लाने लगी, वहीं इतने में मौका पाकर आरोपी बेटा उमेश भाग निकला. सूत्रों की मानें तो पोते की निगाह बाबा की जमीन पर थी, जिसके लिए पोते का चचेरे बाबा से कई बार टकराव हो चुका है, वहीं चीख-पुकार की आवाज सुनकर मोहल्ले के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. घटना की सूचना लोगों ने पुरवा पुलिस को दी. घटना की जानकारी के बाद पुरवा पुलिस, सीओ पुरवा मौके पर पहुंचे और मौके का जायजा ले परिजनों से पूछताछ की.

मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने बुजुर्ग के मृत शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. वही पुलिस ने आला कत्ल मौके से बरामद कर लिया है. वहीं मर्डर की सूचना पर देर रात एसपी दिनेश त्रिपाठी मौके पर पहुंचे. एसपी दिनेश त्रिपाठी ने मौके का निरीक्षण किया. एसपी ने घटना को लेकर परिजनों से जानकारी भी की. घटना के बाद घर में उपस्थित आरोपी उमेश यादव की मां सूरज देई ने बोला कि वह पिछले कई माह से रोज कह रहा था कि पूरे घर के लोगों को फावड़े से काट डालेंगे, आज देर रात अचानक नशे की हालत में आया और चचेरे बाबा को मृत्यु के घाट उतार दिया.

02 वहीं एसपी दिनेश त्रिपाठी ने मौके का निरीक्षण किया और परिजनों से मुद्दे कि जानकारी कर तफ्तीश की. जिसके बाद एसपी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि पुरवा के चंडीगढ़ी में एक 70 साल के बुजुर्ग की उसके भाई के बेटे के बेटे ने फ़ावड़ा मारकर मर्डर कर दी है, इस संबंध में विधिक कार्रवाई की जा रही है. एसपी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि अभियुक्त को अरैस्ट कर लिया गया है.


सीतापुर में B.ED परीक्षा को लेकर डीएम ने की बैठक

सीतापुर में B.ED परीक्षा को लेकर डीएम ने की बैठक

सीतापुर में जिलाधिकारी अनुज सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट बैठक भवन में संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2022 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु बैठक हुयी. इस बैठक के दौरान अवगत कराया गया कि दिनांक 6 जुलाई 2022 को यह परीक्षा दो पालियों में होगी. पहली पाली सुबह 09 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 02 बजे से 05 बजे तक चलेगी. इस परीक्षा के लिए इस जनपद में कुल 13 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है जिसमें 5376 परीक्षार्थी सम्मिलित होगे.

नकलविहीन होगी बीएड प्रवेश परीक्षा
जिले में परीक्षा सकुशल सम्पन्न करने हेतु प्रत्येक परीक्षा केन्द्र हेतु केन्द्र प्रतिनिधि स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जा चुकी है. साथ ही नकलविहिन एवं शुचितापूर्ण परीक्षा हेतु सचल दलों की प्रबंध की गयी है. बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी राजीव दीक्षित ने प्रत्येक केन्द्र पर पुलिस प्रबंध एवं सुरक्षा से संबंधित अन्य व्यवस्थाओं पर विस्तृत रूप से जानकारी दी. जनपद समन्वयक डा0 राजीव द्विवेदी ने बताया कि नियुक्ति कर्मियों एवं केंद्र व्यवस्थापकों के दायित्वों से अवगत कराया एवं परीक्षा संचालन हेतु आवश्यक गाइड लाइन दिये. जिलाधिकारी ने परीक्षा को सकुशल नकलविहिन सम्पन्न कराए जाने हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं की समीक्षा की.

500 मीटर की दूरी पर बन्द रहेगी दुकानें
डीएम ने बैठक के दौरान बोला कि परीक्षा केन्द्र से 500 मीटर की दूरी तक सभी फोटोस्टेट,साइबर कैफे आदि की दुकानें बंद रहेगी. उन्होंने बोला कि परीक्षार्थियों के लिए पीने के लिए स्वच्छ पेयजल ,साफ-सफाई, विद्युत आदि की प्रबंध एक दिन पहले ही सुनिश्चित कर लिया जाये. बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि प्रत्येक केन्द्र पर सीसीटीवी प्रबंध के साथ ही समस्त संलग्न कर्मचारियों का आईडी प्रूफ जारी करते हुए इसकी सूचना जनपद के समन्वयक के पास मौजूद करा दी जाये.