UP Assembly Election 2022: अगले सप्ताह BJP यूपी में करेगी छह रैलियां, कई दिग्गज होंगे शामिल

UP Assembly Election 2022: अगले सप्ताह BJP यूपी में करेगी छह रैलियां, कई दिग्गज होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीजेपी का यूपी पर ज्यादा फोकस है और उसने अभी तक कई दिग्गजों को मैदान में उतार दिया है. वहीं कहा जा रहा है कि अगले सप्ताह पार्टी यूपी में छह बड़ी रैलियां करेगी और इसमें पीएम मोदी समेत पार्टी के कई बड़े दिग्गज शामिल होंगे. पीएम मोदी सात दिसंबर को गोरखपुर में बड़ी रैली करेंगे और इसमें चार लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है.

समाचार एजेंसी की एक खबर के मुताबिक पार्टी के शीर्ष नेता बताया कि अगले सप्ताह कई रैलियां आयोजित की जाएंगी और इसमें पार्टी के शीर्ष नेता शामिल होंगे. इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शिरकत करेंगे. असल में इन सभी रैलियों का आयोजन अगले साल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर किया जाएगा. इन रैलियों के जरिए पार्टी यूपी में अपनी पकड़ को और ज्यादा मजबूत करना चाहती है. जबकि इससे पहले पीएम मोदी पिछले महीने राज्य में चार दौरे कर चुके हैं. जबकि बीजेपी के रणनीतिकार और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह राज्य के लगातार दौरे पर हैं. दो दिन पहले उन्होंने यूपी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बड़ी रैली की थी.

वाराणसी और लखनऊ में होंगी रैलियां

जानकारी के मुताबिक इन छह रैलियों में पार्टी यूपी के अधिकतम हिस्सों को कवर करेगी और छह रैलियां पश्चिमी यूपी, बुंदेलखंड के अलावा यूपी के वाराणसी और लखनऊ में आयोजित की जाएंगी. इसके साथ ही पीएम मोदी पूर्वांचल के गोरखपुर में सात दिसंबर को खाद कारखाने का उद्घाटन करेंगे और यहां पर एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. जबकि इससे बाद वह वाराणसी के दौरे पर महीने के मध्य में आएंगे.

विधानसभा 2017 के चुनाव में बीजेपी को मिली थी 312 सीट

अगर 2017 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो इस चुनाव में बीजेपी को सबसे बड़ी जीत मिली थी और पार्टी ने 312 सीटें जीती थी. जबकि समाजवादी पार्टी को 47 सीटें, बसपा को 19 और कांग्रेस ने सात सीटें जीती थी. वहीं आरएलडी और निषाद पार्टी को 1-1 सीट मिली। अपना दल ने 9 सीटें और सुहालदेव भारतीय समाज पार्टी ने 4 सीटें जीती थी. लिहाजा इस बार भी पार्टी पर पिछला प्रदर्शन दोहराने का दबाव है.


Makar Sankranti 2022: बाजारों में पंजाबी चिक्की, रामदाना समेत इन चीजों की बढ़ी डिमांड

Makar Sankranti 2022: बाजारों में पंजाबी चिक्की, रामदाना समेत इन चीजों की बढ़ी डिमांड

मकर संक्रांति पर्व को लेकर थोक और फुटकर बाजारों में ग्राहकों की रौनक रही। गजक, तिल के लड्डू, पंजाबी चिक्की, रामदाना समेत गुड़ और शक्कर के बने उत्पादों की अच्छी बिक्री हुई।

नया चावल और उड़द-मूंग की दाल भी खूब बिकी। हालांकि, बाजार में महंगाई की मार भी दिखी। सोशल डिस्टेंसिंग धड़ाम रही, तमाम ग्राहक मास्क तक नहीं लगाए थे। 

कानपुर नमकीन, बेकरी, गजक, पेठा एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल त्रिपाठी ने बताया कि पिछले साल की तुलना में गुड़ और शक्कर के दाम बढ़े हैं। पिछले साल की तुलना में करीब 10-15 फीसदी दाम तेज हैं। गुड़ की गजक 240 रुपये किलो बिकी। गुड़ रोल और पंजाबी चिक्की का भाव 260 रुपये किलो रहा।

काले तिल का लड्डू 280 और सफेद तिल का लड्डू 260 रुपये किलो में बिका। बाजार में ग्राहकों की पसंद को देखते हुए चॉकलेट, खोवा, मेवा गजक भी हैं। इसके दाम अलग-अलग क्वालिटी के अनुसार 400 से 600 रुपये किलो तक है। महामंत्री शंकर लाल मतानी ने बताया कि बाजार में अच्छी संख्या में ग्राहक थे।

दोनों प्रकार के तिल के लड्डू, रामदाना, लइया की भी अच्छी डिमांड देखने को मिली। चावल और दाल कारोबारी सचिन त्रिवेदी ने बताया कि खिचड़ी में नया चावल ही इस्तेमाल में आता है। इसके चलते चावल और दालों की अच्छी बिक्री हुई।