कोरोना संक्रमण मिलने के बाद दिल्ली में लोग हुए परेशान

कोरोना संक्रमण मिलने के बाद दिल्ली में लोग हुए परेशान

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज की जमात से जुड़े लोगों में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है. इसे लेकर एक मार्च के बाद निजामुद्दीन मरकज के आसपास सक्रिय रहे मोबाइल नंबरों पर नजर रखी जा रही है.

 इस दौरान सक्रिय रहे 13 मोबाइल नंबरों की सूची अमरोहा जिले के स्वास्थ्य विभाग को मिली है. 

खुफिया तंत्र ने इन नंबरों की जाँच कर ली है. निजामुद्दीन के तब्लीगी जमात से उत्तर प्रदेश लौटने वाले 633 लोगों की पहचान हो चुकी है. इन लोगों की सूची जिला स्तर पर भेजी गई है. अमरोहा से चार लोग निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए थे, चारों अभी तक अमरोहा नहीं लौटे हैं. 

इसके अतिरिक्त एक मार्च के बाद निजामुद्दीन मरकज के आसपास सक्रिय रहे मोबाइल नंबरों को भी ट्रेस किया जा रहा है. इन सक्रिय मोबाइल नंबरों की सूची भी जिलों को भेजी गई है. स्वास्थ्य विभाग के पास ऐसे सक्रिय तेरह मोबाइल नंबरों की सूची मिली है. 

ये सभी अमरोहा के विभिन्न मोहल्लों के रहने वाले हैं. एक मार्च के बाद इनके मोबाइल नंबर की लोकेशन निजामुद्दीन मरकज के आसपास थी. एसपी डाक्टर विपिन ताडा ने बताया कि तेरह लोगों की सूची मिली थी. इनके नंबर निजामुद्दीन के आसपास सक्रिय थे. 

सबकी जाँच करा ली गई है. इनमें से कोई जमात में शामिल नहीं हुआ था. इसके बावजूद एहतियात के तौर पर वैसे सभी को होम क्वारंटीन कर दिया गया है.