बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कही यह बड़ी बात

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कही यह बड़ी बात

बिहार के सीएम व जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने यहां शनिवार को बोला कि बिहार की जनता को ठीक व गलत की पहचान है। विपक्षी दल के पास ना कोई मामला है, ना ही कोई प्रोग्राम है। उन्होंने दावा किया कि 2020 के विधानसभा चुनाव में एनडीए 200 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगा।

बिहार प्रदेश जेडीयू) के क्षेत्रीय संगठन प्रभारियों, जिलाध्यक्षों एवं प्रखंड अध्यक्षों की जरूरी मीटिंग में सीएम ने कार्यकर्ताओं को उत्साहित करते हुए बोला कि कुछ लोगों का कार्य केवल लोगों में भ्रम फैलाना होता है। वैसे लोगों पर ध्यान देने की कोई आवश्यकता नहीं।

उन्होंने कहा, "जिन विचारों को लेकर पार्टी आज तक चलती रही है, उन विचारों से समझौता किसी मूल्य पर नहीं होगा। बिहार में धर्म, संप्रदाय, जाति या लिंग के आधार पर किसी से भेदभाव का प्रश्न ही नहीं उठता। "

बैठक में जेडीयू) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, महासचिव आऱ सी़ पी सिंह, लोकसभा में दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव समेत पार्टी के अन्य नेता शामिल हुए।

बैठक में मौजूद सभी प्रखंड अध्यक्षों सहित आए तमाम नेताओं ने भी अपनी बातें रखी। मीटिंग में प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए बोला कि दल के सभी कार्यकर्ता जन-जन तक अपने नेता के कामों को पहुंचाएं। उन्होंने बोला कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में विकास के जितने आयाम देखने को मिले हैं, वह अभूतपूर्व है।

उन्होंने बिहार में प्रदेश में चलाए जा रहे शराबबंदी, दहेजबंदी, जल-जीवन-हरियाली जैसे सामाजिक अभियानों की चर्चा करते हुए बोला कि इन अभियानों ने देश व संसार का ध्यान खींचा है। सिंह ने बोला कि विकास कार्यो व सामाजिक अभियानों की जानकारी घर-घर तक पहुंचाने की आवश्यकता है।

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष के अंत में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसे लेकर करीब सभी सियासी दल चुनावी मोड में आ गए हैं।