विमर्श की चौबीसवीं मासिक काव्य गोष्ठी संपन्न, अंतर्राष्ट्रीय शायर शकील मोइन रहे मुख्य अतिथि

विमर्श की चौबीसवीं मासिक काव्य गोष्ठी संपन्न, अंतर्राष्ट्रीय शायर शकील मोइन रहे मुख्य अतिथि

कुशीनगर: विमर्श साहित्यिक संस्था पडरौना कुशीनगर की 24वीं मासिक कवि गोष्ठी संपन्न हो गई पडरौना नगर के हनुमान इंटर कॉलेज में दिन में 1:00 बजे गोष्टी की शुरुआत हुई। बगहां बिहार से चलकर आए अंतर्राष्ट्रीय शायर शकील मोईन गोष्ठी के मुख्य अतिथि रहे। श्री मोइन के साथ वरिष्ठ कवि मधुसूदन पांडे, विद्यालय के प्रधानाचार्य शैलेंद्र दत्त शुक्ल, उपस्थित विशिष्ट अतिथि ज्ञानवर्धक गोविंद राव, शिक्षा निदेशालय में वरिष्ठ अधिकारी इस्तेखार अहमद अंसारी, विमर्श साहित्यिक संस्था के अध्यक्ष आर के भट्ट बावरा के द्वारा दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित हुवा। सर्वप्रथम कवित्री रूबी गुप्ता के द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई। तत्पश्चात सुजीत पांडे, जावेद सरवर, अर्शी बस्तवी, रेणुका चौहान, डॉक्टर संजय मिश्रा, संतोष संगम आदि कवियों ने काव्य पाठ किया। 
संजीदा कविताओं के सिलसिले के बाद पत्रकार और कवि अम्बुजेश शुक्ल ने अपनी हास्य व्यंग्य कविता के जरिये श्रोताओं को खूब गुदगुदाया श्री शुक्ल ने बिक जाई जब खेतानी तब मिली परधानी कविता के जरिये राजनीतिक व्यंग्य प्रस्तुत किया जिसे सुनकर वहाँ उपस्थित श्रोता लोटपोट हो गये।
इनके अलावा असलम निजामी,  मुजीब सिद्दीकी मौज, बलराम राय के द्वारा शानदार और रचनाओं का पाठ किया गया। मुख्य अतिथि डॉक्टर शकील मोइन ने अपने शेर एवं गजल से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ कवि मधुसूदन पांडे ने चैता गीत सुनाया, जिसको श्रोताओं ने खूब सराहा। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार दीपक मिश्रा, आदित्य दीक्षित, मोहम्मद जहीरूद्दीन,  रितेश पांडे, सागर पांडे सहित बड़ी संख्या में श्रोता उपस्थित रहे। अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य शैलेंद्र दत्त शुक्ल में सभी आगंतुक कवियों एवं श्रोताओं के प्रति आभार व्यक्त किया एवं कहा हनुमान इंटर कॉलेज इस प्रकार के कार्यक्रमों के लिए सदैव तत्पर रहता है। आगामी मई माह में नारायणी के तट पर एक बड़ा कवि सम्मेलन आयोजित किया जाएगा| बताते चलें की इस काव्य गोष्ठी का संचालन आर के भट्ट बावरा ने किया।


Holi Special Bus: लखनऊ से दिल्‍ली सेवा आज रात से

Holi Special Bus: लखनऊ से दिल्‍ली सेवा आज रात से

गैर प्रांतों में नौकरी कर रहे लोगों की त्योहार पर घर वापसी को लेकर रोडवेज प्रशासन तैयार हो गया है। रंगोत्सव पर्व के लिए परिवहन निगम की सेवाएं गुरुवार देर रात से शुरू हो जाएंगी। दिल्ली से सबसे ज्यादा लोग उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, कानपुर, बरेली और पूर्वांचल के शहरों की ओर आते हैं। इसे लेकर आनंद विहार दिल्ली और कौशांबी बस स्टेशन पर तैयारियां पूरी हो गई हैं। क्षेत्रीय प्रबंधक ने बस सेवाओं के संचालन का खाका खींचते हुए करीब दो सौ रोडवेज बसों को चलाने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। ऑनलाइन बुकिंग में बेहतर ट्रैफिक प्रदेश की ओर आने की संभावना के तहत होली स्पेशल सेवाओं को शुरू कर रहा है।

दो सौ बसों का होगा संचालन: दिल्ली के आनंद विहार से लखनऊ, कानपुर, बरेली, हल्द्वानी, आजमगढ़, सौनौली, बदायूं, मैनपुरी, एटा, अलीगढ़ आदि करीब नौ प्रमुख रूटों पर करीब 200 बसों का संचालन रात से शुरू हो जाएगा। शुक्रवार और शनिवार की रात सर्वाधिक ट्रैफिक निकलने की संभावना है।


चलेंगी 44 एसी और 156 साधारण बसें: क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि यात्रियों की जरूरतों को देखते हुए प्रबंध निदेशक के निर्देश पर जरूरत के मुताबिक बस सेवाओं को चलाया जाएगा। दो सौ बसों में 44 वातानुकूलित बसें हैं। इनमें दो हाई-एंड-सेवाएं और 42 जनरथ एवं शताब्दी बसें हैं।

राजधानी लखनऊ से पूरब के लिए विशेष सेवाओं का संचालन कल से: दिल्ली से राजधानी लखनऊ पहुंचकर पूर्वांचल की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए शहर के चारों प्रमुख बस स्टेशनों से होली विशेष सेवाएं शुक्रवार से शुरू हो जाएंगी। 25 मार्च से दो अप्रैल तक होली स्पेशल सेवाएं चलेंगी। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि आलमबाग, चारबाग, कैसरबाग और कमता स्थित अवध बस स्टेशनों से तकरीबन 310 अतिरिक्त बसों का संचालन लखनऊ क्षेत्र करेगा।


इन बस अड्डों से एसी वॉल्वो, स्कैनिया, शताब्दी, जनरथ, पिंक के साथ-साथ साधारण बसों को भी चलाया जाएगा। ऑनलाइन बुकिंग खुली हुई है।


आज है अप्रैल माह का पहला प्रदोष व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व       क्या आप भी करते हैं खाना खाते समय ये गलतियां तो मां लक्ष्मी हो सकती हैं नाराज       गुरुवार को रखने जा रहे हैं व्रत तो इन बातों का रखें खास ख्याल       करें काले तिल के ये उपाय, घर में आती है सुख-समृद्धि       कब से शुरू हो रहा है रमजान का पवित्र महीना, जानें यहां       ताइवान अधिकारी के साथ सरकार के संबंधों को मिलेगा बढ़ावा       अमेरिका-ईरान के बीच अगले सप्ताह शुरू होगी वार्ता, परमाणु समझौते का मुख्य बिंदु       कोरोना संक्रमण के चलते दूसरे देशों को टीके की आपूर्ति कम कर सकता है भारत : गावी प्रमुख       अमेरिकी सांसद ने 'क्वाड प्लस फ्रांस' नौसेना अभ्यास को सराहा       वर्जीनिया में एलजी पद की दौड़ में शामिल पुनीत अहलूवालिया के पक्ष में उतरे कपिल देव       मध्य प्रदेश सीएम शिवराज ने बढ़ते कोविड मामलों पर जताई चिंता, बोले...       दुनियाभर के 27 अमीर देशों में 25 गुना तेज टीकाकरण       बढ़ते संक्रमण को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार अलर्ट, रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों पर RT- PCR परीक्षण की तैयारी       आम की यह किस्म बारहों महीने देती है फल, राजस्थान के इस किसान ने किया विकसित       झारखंड और यूपी के कई इलाकों में हुई बारिश, जानें अपने राज्य का मौसम       पेट्रोल डीजल की खूब बचत करती हैं ये 4 कारें, इनका माइलेज है सबसे ज्यादा       नई किआ Seltos से लेकर हुंडई Alcazar तक, अप्रैल में लॉन्चिंग को तैयार ये धाकड़ एसयूवीज !       इन SUVs को जमकर खरीद रहे ग्राहक, कीमत है कम और फीचर्स हैं ज्यादा       फ्यूल सेविंग गैजेट्स के बारे में ये बाते नहीं जानते होंगे आप, जानें       ये हैं भारत की सबसे सस्ती फैमिली कारें, 7 लोगों का परिवार आसानी से हो जाएगा इनमें फिट