हमीरपुर में युवक का शव रखकर हाईवे पर लगाया जाम

हमीरपुर में युवक का शव रखकर हाईवे पर लगाया जाम

हमीरपुर में आज पुलिस महकमे में उस समय हडकंप मच गया. जब कुछ लोगों ने नेशनल हाइवे पर मृत शरीर रख कर जाम लगा दिया. परिजनों का आरोप पुरुष बांदा जिले में रिश्तेदारी में आया हुआ था. जहां उसकी मर्डर कर मृत शरीर को फांसी पर लटका दिया गया और परिजनों को सूचना दिए बिना पुलिस ने मृत शरीर का पोस्टमार्टम भी करा दिया.

शव रख कर जाम लगाने का यह मामला सदर कोतवाली क्षेत्र में बेतवा पुल के पास नेशनल हाइवे 34 का है. यहां रमेड़ी मोहल्ले का रहने वाला 20 वर्षीय पुरुष सोनू निषाद जो बांदा जनपद में जसपुरा थाना क्षेत्र के नारायण गांव अपने भाई की होने वाली ससुराल गया था. उसका संदिग्ध हालत में फांसी पर लटका हुआ मृत शरीर मिला था. परिजनों का आरोप है की सोनू निषाद की मर्डर कर उसे फांसी पर लटकाया गया और पुलिस ने बिना सूचना दिए मृत शरीर का पोस्टमार्टम करा दिया.

उपस्थित परिजन." loading="lazy" class="e86bf44b">

सड़क पर उपस्थित परिजन.

भाई की ससुराल में आया था युवक

शव रख कर नेशनल हाइवे जाम करने की सूचना पर पुलिस शीघ्र में मौके पर पहुंच गई जिसने परिजनों को काफी जद्दोजहद के बाद समझा बुझाकर जाम खुलवा दिया है. मृतक के चचा रामसेवक ने बताया की सोनू दिन में अपने भाई की होने वाली ससुराल गया था, जहां से देर रात उसने अपने पिता राम खिलावन को टेलीफोन किया की मुझे आकर ले जाओ नहीं तो यह लोग मुझे मार डालेंगे. सुबह होने पर जब परिजन बेटे को लेने नारायण गांव पहुंचे तो उन्हें बताया गया की तुम्हारे लड़के ने फांसी लगा ली है. और बिना सूचना दिए पुलिस ने मृत शरीर का पोस्टमार्टम भी करा दिया.

परिजनों से बात करती पुलिस<span class='red'>.</span>

परिजनों से बात करती पुलिस.

पुलिस कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं

मृतक के भाई ने अपने होने वाले ससुराली जनों पर छोटे भाई की मर्डर कर मृत शरीर को फांसी में लटका दिया है, और बिना सूचना दिए उसका पोस्टमार्टम भी करा दिया गया है. बांदा जनपद की जसपुरा थाना पुलिस अब कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है, इसलिए उन्होंने जाम लगाया था. अभी इस मुद्दे में हमीरपुर पुलिस कुछ बोलने को तैयार नहीं है, पुलिस इसे दूसरे जनपद का मामला बता कर अपना पल्ला झाड़ रही ह


सीतापुर में B.ED परीक्षा को लेकर डीएम ने की बैठक

सीतापुर में B.ED परीक्षा को लेकर डीएम ने की बैठक

सीतापुर में जिलाधिकारी अनुज सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट बैठक भवन में संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2022 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु बैठक हुयी. इस बैठक के दौरान अवगत कराया गया कि दिनांक 6 जुलाई 2022 को यह परीक्षा दो पालियों में होगी. पहली पाली सुबह 09 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 02 बजे से 05 बजे तक चलेगी. इस परीक्षा के लिए इस जनपद में कुल 13 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है जिसमें 5376 परीक्षार्थी सम्मिलित होगे.

नकलविहीन होगी बीएड प्रवेश परीक्षा
जिले में परीक्षा सकुशल सम्पन्न करने हेतु प्रत्येक परीक्षा केन्द्र हेतु केन्द्र प्रतिनिधि स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जा चुकी है. साथ ही नकलविहिन एवं शुचितापूर्ण परीक्षा हेतु सचल दलों की प्रबंध की गयी है. बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी राजीव दीक्षित ने प्रत्येक केन्द्र पर पुलिस प्रबंध एवं सुरक्षा से संबंधित अन्य व्यवस्थाओं पर विस्तृत रूप से जानकारी दी. जनपद समन्वयक डा0 राजीव द्विवेदी ने बताया कि नियुक्ति कर्मियों एवं केंद्र व्यवस्थापकों के दायित्वों से अवगत कराया एवं परीक्षा संचालन हेतु आवश्यक गाइड लाइन दिये. जिलाधिकारी ने परीक्षा को सकुशल नकलविहिन सम्पन्न कराए जाने हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं की समीक्षा की.

500 मीटर की दूरी पर बन्द रहेगी दुकानें
डीएम ने बैठक के दौरान बोला कि परीक्षा केन्द्र से 500 मीटर की दूरी तक सभी फोटोस्टेट,साइबर कैफे आदि की दुकानें बंद रहेगी. उन्होंने बोला कि परीक्षार्थियों के लिए पीने के लिए स्वच्छ पेयजल ,साफ-सफाई, विद्युत आदि की प्रबंध एक दिन पहले ही सुनिश्चित कर लिया जाये. बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि प्रत्येक केन्द्र पर सीसीटीवी प्रबंध के साथ ही समस्त संलग्न कर्मचारियों का आईडी प्रूफ जारी करते हुए इसकी सूचना जनपद के समन्वयक के पास मौजूद करा दी जाये.