वेस्टइंडीज की टीम इस दौरे में तीन स्पिनरों के साथ आई हिंदुस्तान

वेस्टइंडीज की टीम इस दौरे में तीन स्पिनरों के साथ आई हिंदुस्तान

भारत व वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला टी20 शुक्रवार यानी 6 दिसंबर 2019 को शाम 7 बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाना है. हिंदुस्तान व वेस्टइंडीज के बीच अब तक कुल 14 टी20 मैच खेले गए हैं. इनमें से टीम इंडिया 8 मैच जीतने में पास रही है, जबकि 5 में उसे पराजय झेलनी पड़ी है. 

एक मुकाबला बेनतीजा रहा है. दोनों के बीच पिछली 2 टी20 सीरीज के बात करें तो टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के विरूद्ध क्लीन स्वीप किया है. भारतीय व कैरेबियाई टीम के बीच पिछली टी20 सीरीज अमेरिका व वेस्टइंडीज में खेली गई थी. टीम इंडिया ने वह सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी.

वेस्टइंडीज की टीम इस दौरे में तीन स्पिनरों के साथ हिंदुस्तान आई है. हैदराबाद की पिच के बारे में भी बोला जा रहा है कि वह स्पिनरों की मददगार साबित होगी. ऐसे में कैरेबियाई टीम के कैप्टन कीरोन पोलार्ड निश्चित ही फैबियान एलन, हेडन वाल्श या खैरी पिएरे में से किसी एक या दो को प्लेइंग इलेवन का भाग बनाएंगे. हिंदुस्तान की ओर से रविंद्र जडेजा के साथ-साथ वॉशिंगटन सुंदर को भी वेस्टइंडीज के विरूद्ध खेलने का मौका मिल सकता है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (संभावित) :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी.