टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ब्रिट्स प्रदर्शनी टूर्नामेंट के प्लेऑफ मैच से हटे

टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ब्रिट्स प्रदर्शनी टूर्नामेंट के प्लेऑफ मैच से हटे

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 ब्रिटेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ब्रिट्स प्रदर्शनी टूर्नामेंट में तीसरे जगह के प्लेऑफ मैच से हट गए हैं. लॉन टेनिस एसोसिएशन (एलटीए) ने रविवार को इसकी जानकारी दी.

एलटीए ने अपनी वेबसाइट पर कहा, “एंडी मरे, कैमरोन नॉरी के साथ होने वाले तीसरे जगह के प्लेऑफ मैच से हट गए हैं. उनकी स्थान अब जेम्स वार्ड लेंगे.”

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 मरे चोट के कारण सात महीने तक न्यायालय से दूर रहने के बाद इस चैरिटी टूर्नामेंट से टेनिस में वापसी कर रहे थे. इस टूर्नामेंट का आयोजन उनके भाई जैमी ने किया है. मरे का सामना तीसरे जगह के प्लेऑफ के लिएकैम नूरी से होना था. वह शनिवार को सेमीफाइनल में डान इवांस से पराजय गए थे.


 
33 वर्ष के एंडी मरे ने पिछले पांच दिन के दौरान चार मैच खेले थे. इस दौरान उन्होंने लियाम ब्रोअडी व वार्ड को हराया था, लेकिन शनिवार को सेमीफाइनल में उन्हें डेन इवांस के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था.

तीन बार ओलंपिक चैंपियन मरे ने हाल में बोला था कि सामाजिक दूरी के नियमों के अभाव के कारण नोवाक जोकोविक के एड्रिया टूर ने टेनिस को बदनाम कर दिया है. 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविक खुद भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. 

टूर्नामेंट में करीब तीन खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इसके आयोजक जोकोविक व बाकी आयोजनकर्ता अब आलोचकों के निशाने पर आ गए. मरे ने खेल में वापसी करते हुए खुद एक चैरिटी टूर्नामेंट में भाग लिया, जहां सामाजिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन कराया गया है.