हार्दिक पंड्या की वापसी में लगेंगे दो महीने और, जाने कारण

हार्दिक पंड्या की वापसी में लगेंगे दो महीने और, जाने कारण

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के फैंस के लिए बुरी समाचार है। बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक हार्दिक पंड्या की वापसी में अभी दो महीने लग सकते हैं। मतलब पंड्या न्यूजीलैंड दौरे के बाद होने वाली भारत-साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं।

न्यूजीलैंड के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के विरूद्ध अपनी घरेलू सरजमीं पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। ये सीरीज मार्च में आईपीएल से पहले होनी है। बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक पंड्या क्रिकेट के मैदान में वापसी अब सीधे आईपीएल में करेंगे, जिसका आगाज 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला है।

हार्दिक पंड्या सीधे आईपीएल में खेलेंगे-सू्त्र


पंड्या की वापसी में देरी की वजह
सू्त्रों के मुताबिक हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) फिट तो हो चुके हैं लेकिन उन्हें अपने गेंदबाजी एक्शन पर व कार्य करने की आवश्यकता है। जिसके लिए उन्हें व ज्यादा समय चाहिए। बता दें हार्दिक पंड्या की कमर में चोट लग गई थी, जिसकी वजह से वो बहुत ज्यादा वक्त से टीम इंडिया से बाहर हैं। उनका चयन न्यूजीलैंड ए दौरे के लिए हुआ था लेकिन आखिरी समय में उन्हें टीम से बाहर रखने का निर्णय लिया गया।

हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड दौरे से बाहर


सोमवार को हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने टीम इंडिया के एक्सरसाइज सत्र में भाग लिया, जहां उन्होंने जमकर गेंदबाजी का एक्सरसाइज किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने पीठ को मजबूत करने के लिए ट्रेनिंग भी की। पंड्या फिट हैं लेकिन अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनके साथ खासी एहतियात बरती जा रही है।

बता दें मंगलवार से हिंदुस्तान व ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर 1.30 बजे खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच राजकोट में 17 जनवरी व अंतिम मैच 19 जनवरी को बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा। पिछली बार जब ऑस्ट्रेलियाई टीम हिंदुस्तान दौरे पर आई थी तो उसने वनडे सीरीज पर 3-2 से अतिक्रमण किया था। इस बार टीम इंडिया उसे कोई मौका नहीं देना चाहेगी।