रवि शास्त्री : किसी को भी बाहर बैठाओ मगर इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप ले जाओ जरूर

रवि शास्त्री : किसी को भी बाहर बैठाओ मगर इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप ले जाओ जरूर

भारतीय पूर्व कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में एक बयान दिया है जो खूब सुर्खियां बटोर रहा है. शास्त्री का यह बयान ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आनें वाले टी20 वर्ल्ड कप से जुड़ा है. भारतीय पूर्व कोच ने टीम इण्डिया को राय देते हुए इस टूर्नामेंट में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को ले जाने की राय दी है. शास्त्री ने बोला कि मैं तो उसे चुनता चाहे किसी को भी बाहर क्यों ना बैठना पड़ता. 

उन्होंने इस दौरान यह भी बताया है कि अर्शदीप का चयन वर्ल्ड कप टीम में क्यों होना चाहिए. बता दें, 6 मैचों के छोटे से टी20 करियर में इस 23 वर्ष के गेंदबाज ने सबको प्रभावित किया है. अर्शदीप को क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेंट में 9 विकेट मिली है मगर उनका इकॉन्मी कमाल का रहा है. अर्शदीप ने T20I में अभी तक 6.34 की इकॉन्मी से ही रन खर्च किए हैं.

फैनकोड पर बात करते हुए रवि शास्त्री ने इस युवा टैलेंटिंड गेंदबाज के बारे में बोला ‘मैं उसे विविधता के लिए रखूंगा, भले ही कोई भी बाहर बैठे. मैं हार्दिक पांड्या के साथ तीन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज और एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को अपनी टीम में रखूंगा. इनमें जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार तो निश्चित होंगे, मुझे लगता है कि मोहम्मद शमी को भी हरी झंडी मिल ही जाएगी.

अर्शदीप को वर्ल्ड कप स्क्वाड में चुने जाने का कारण बताते हुए शास्त्री ने बोला ‘“ऑस्ट्रेलिया में, बाएं हाथ के बल्लेबाज आमतौर पर अच्छा काम करते हैं. वहां उछाल है और वह जिस कोण का उपयोग करता है वो बहुत बढ़िया है. जब आप भारतीय आक्रमण को देखेंगे तो वह एक आदर्श कड़ी होंगे.