IPL 2020: रोहित के लिए राहत तो धोनी के लिए आफत बन सकते हैं Jasprit Bumrah

IPL 2020: रोहित के लिए राहत तो धोनी के लिए आफत बन सकते हैं Jasprit Bumrah

आईपीएल ( ipl 2020 ) के 13वें सीजन का लंबे इन्तजार के बाद 19 सितंबर से आगाज हो रहा है. शनिवार को चेननई सुपर किंग्स व मुंबई इंडियंस आपस में भिड़ेंगे. मुंबई इंडियंस की बात करें तो कैप्टन रोहित शर्मा को एक झटका लसिथ मलिंगा के रूप में लगा है. वे इस बार आईपीएल नहीं खल रहे. लेकिन रोहित को बड़ी राहत जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah ) को लेकर भी, इस गेंदबाज की बदौलत उन्हें मलिंगा की कमी महसूस नहीं होगी. बुमराह जहां रोहित को राहत दे रहे हैं, वहीं महेंद्र सिंह धोनी के लिए वे आफत बन सकते हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों के लिए जसप्रीमत बुमराह बड़ा रोड़ा बन सकते हैं. पहले ही मुकाबले में सीएसके से मैच छीनने की क्षमता जसप्रीत बुमराह में है. खास बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली भी बुमराह को लेकर बड़ा बयान दे चुके हैं.

आईपीएल 2020 में सबकी निगाहें स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर रहेगी. बुमराह को लेकर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने बोला है कि वे डेथ ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं. ऐसे में बुमराह अपने दम पर मैच को पलट सकते हैं, वे बल्लेबाजों के परेशान कर सकते हैं.

लसिथ मलिंगा का कमी पूरी करेंगे बुमराह

ली ने ये भी बोला कि बुमराह मुंबई इंडियंस को लसिथ मलिंगा की कमी महसूस नहीं होने देंगे. ली के मुताबिक बुमराह के पास अलग गेंदबाजी एक्शन है, उनका ये एक्शन बल्लेबाजों को परेशान करता है क्योंकि गेंद अंदर की तरफ आती है.

यही वजह है कि रोहित को बड़ी राहत है क्योंकि बुमराह का गेंदबाजी एक्शन चेन्नई के बल्लेबाजों का टेस्ट लेगा. वहीं चेन्नई के बल्लेबाजों के लिए एक कठिन ये भी है कि वे लंबे समय से खेले नहीं हैं. ऐसे में बुमराह जैसे मंझे हुए गेंदबाज का सामना उनकी चुनौती बढ़ा सकता है.


140 किमी प्रति घंटे की गति फेंक सकते हैं गेंद

आपको बता दें कि जसप्रीम बुमराह 140 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं व लगातार यॉर्कर डालने की क्षमता रखते हैं. ऐसा बेहद कम गेंदबाज ही कर सकते हैं. यही वजह है कि रोहित बुमराह का बेहतर प्रयोग टीम की जीत के लिए कर सकते हैं. हालांकि यूएई के पिच स्पिनर के लिए ज्यादा लाभकारी बताए जा रहे हैं, लेकिन बुमराह का बॉलिंग एक्शन ही उनकी स्ट्रेंथ है.