भारतीय खिलाड़ी कर रहे हैं मैदान में वापसी का इंतजार

भारतीय खिलाड़ी कर रहे हैं मैदान में वापसी का इंतजार

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस संक्रमण का प्रभाव दुनिया क्रिकेट पर पड़ा व लगभग चार महीने तक इंटरनेशनल क्रिकेट पर पाबंदी लग गई. अब इंग्लैंड व वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही सीरीज से क्रिकेट की वापसी हुई है. 

इंग्लैंड में भले ही क्रिकेट लौट गया हो लेकिन भारतीय खिलाड़ी का अभी मैदान पर उतरने का इंतजार व बढ़ सकता है. बीसीसीआइ इस वर्ष सितंबर-अक्टूबर में होने वाला इंग्लैंड का हिंदुस्तान दौरा स्थगित कर सकता है.

एक रिपोर्ट के अनुसार, हिंदुस्तान की 2020-21 सत्र की पहली घरेलू सीरीज सितंबर-अक्टूबर में इंग्लैंड के विरूद्ध होने थी जिसमें तीन वनडे व तीन टी-20 मैच खेले जाने थे, लेकिन अब इसे स्थगित करना पड़ सकता है. इससे पहले हिंदुस्तान को दो दौरा व भी कैंसिल हो चुका है. श्रीलंका व जिम्बाब्वे के विरूद्ध होने वाली सीरीज को बीसीसीआई ने स्थगित करने का निर्णय लिया था.

बीसीसीआइ के एक ऑफिसर ने कहा, 'हां, बिना किसी शक के इंग्लैंड का हिंदुस्तान दौरा स्थगित करना पड़ेगा. इन दशा में इस सीरीज को कराने का कोई विकल्प उपस्थित नहीं है. हम इसे बाद में आयोजित कराएंगे.'

इसका मतलब है कि भारतीय टीम 2021 से पहले अपने घर में कोई सीरीज खेलती हुई नजर नहीं आएगी. हालांकि बीसीसीआइ इस सीरीज को लेकर आधिकारिक घोषणा 17 जून को कर सकता है जहां शीर्ष परिषद की मीटिंग में इस सीरीज के प्रोग्राम को लेकर चर्चा की जाएगी.

हालांकि अभी इस सीरीज को लेकर बीसीसीआइ की इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड से बात नहीं हो पाई है, लेकिन उम्मीद है कि यह सीरीज जनवरी-फरवरी में आयोजित की जाए. लेकिन, पहले से ही इंग्लैंड को अगले वर्ष जनवरी में ही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए हिंदुस्तान आना है व इसी के साथ वनडे और टी-20 सीरीज भी कराई जा सकती है.