हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा और सुरेश रैना की बराबरी पर पहुंचे, जानिए ऐसा क्या कर दिया

हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा और सुरेश रैना की बराबरी पर पहुंचे, जानिए ऐसा क्या कर दिया

IND vs WI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए टी20 सीरीज के अंतिम मैच में कप्तान रोहित शर्मा को रेस्ट दिया गया, वहीं टीम की कमान हार्दिक पांड्या ने संभाली. चौथा मैच जीतने के साथ ही टीम इण्डिया ने सीरीज अपने नाम कर ली थी, इसलिए भारतीय टीम के पास अंतिम मैच में प्रयोग करने का मौका था, इसीलिए कुछ बड़े खिलाड़ी रेस्ट पर थे और जो खिलाड़ी अभी तक बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, या फिर जिन्हें मौका नहीं मिला था, उन्हें टीम में शामिल किया गया. ये तीसरा बार था, जब हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम की कमान संभाली. इस मैच में जीत के साथ ही हार्दिक पांड्या ने रोहित शर्मा और सुरेश रैना की बराबरी कर ली है. 

आखिरी मैच में रोहित शर्मा को रेस्ट मिला, पांड्या ने की कप्तानी 

हार्दिक पांड्या को आयरलैंड के विरूद्ध पहली बार टीम इण्डिया की कप्तानी करने मौका मिला. इस सीरीज में टीम इण्डिया ने दोनों मैच अपने नाम किए थे और सीरीज जीती थी. इसके बाद अब जाकर उन्हें वेस्टइंडीज के विरूद्ध भी कप्तानी का मौका मिला और इसमें भी टीम इण्डिया जीती. इससे पहले रोहित शर्मा ने जब टीम इण्डिया की कप्तानी शुरुआती तीन मैचों में कप्तानी की थी, तब उन्होंने भी तीनों मैच जीते थे, इसके बाद जब सुरेश रैना कभी कभी कप्तान बने तो उन्होंने भी अपने तीन मैच जीते. इस तरह से अब हार्दिक पांड्या इन तीनों की बराबरी कर चुके हैं. हालांकि इतने अच्छे प्रदर्शन के बाद भी सुरेश रैना सिर्फ तीन ही टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी कर सके. बताया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या आने वाले कुछ समय में टीम इण्डिया के उपकप्तान बन सकते हैं. इसके बाद जब भी रोहित शर्मा रेस्ट करेंगे तो हार्दिक पांड्या कप्तानी करते हुए नजर आने वाले हैं. 

हार्दिक पांड्या ने 16 गेंद पर बनाए 28 रन
हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में खेले गए इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी भी की. उन्होंने 16 गेंद पर 28 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और दो छक्के आए, लेकिन वे बड़ी पारी खेल पाते, इससे पहले ही रन आउट हो गए. भारतीय टीम ने सात विकेट पर 188 रन बनाए थे, इसके बाद जब वेस्टइंडीज की टीम इस टारगेट का पीछा करने के लिए मैदान में उतरी तो 15.4 ओवर में सिर्फ 100 रन ही बना सकी और टीम इण्डिया ने 88 रन से मैच अपने नाम कर लिया.