पाकिस्तान के अरशद नदीम ने तोड़ा नीरज चोपड़ा का रिकॉर्ड

पाकिस्तान के अरशद नदीम ने तोड़ा नीरज चोपड़ा का रिकॉर्ड

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाक के अरशद नदीम ने जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. अकसर नीरज चोपड़ा के साथ कॉम्पिटिशन करने वाले नदीम ने 90.18 मीटर दूर भाला फेंकर गोल्ड पर अतिक्रमण किया. इसी के साथ उन्होंने भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा के रिकॉर्ड को भी ध्वासत कर दिया है. अरशद नदीम अब 90 मीटर का मार्क करने वाले उपमहाद्वीप के पहले एथलीट बन गए हैं. बता दें, नीजर चोपड़ा का रिकॉर्ड 89.94 मीटर का है जो उन्होंने हाल ही में डायमंड लीग में बनाया था.

5वें कोशिश में अरशद ने किया गोल्ड पर कब्जा

अरशद ने कॉमनवेलथ गेम्स 2022 के जैवलिन थ्रो फाइनल में अपने 5वें कोशिश में 90.18 मीटर की दूसरी तय कर गोल्ड पर अतिक्रमण किया. इस दौरान उन्होंने वर्ल्ड चैंपियन एंडरसन पीटर्स को हराया जो 88.64 मीटर की दूसरी के साथ दूसरे जगह पर रहे.

चोट के चलते नीरज चोपड़ा ने इस बार नहीं लिया राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान नीरज चोपड़ा चोटिल (ग्रोइन स्ट्रेन) हो गए थे. कॉमनवेल्थ गेम्स प्रारम्भ होने से मात्र कुछ ही दिन पहले उन्होंने अपना नाम वापस लिया. चोपड़ा की यह चोट को ठीक होने में कम से कम तीन सप्ताह का समय लगता जिस वजह से उन्होंने ना खेलना ही ठीक समझा. इस ग्लोबल टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद नीरज चोपड़ा निराश थे और उन्होंने फैंस से भी माफी मांगी थी.

नीरज चोपड़ा के बाहर होने से दुखी थे अरशद

नीरज चोपड़ा के राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर होने के बाद अरशद दुखी थे. उन्होंने एक बयान में बोला था  ‘नीरज भाई मेरा भाई है. मुझे यहां उसकी कमी खल रही है. अल्लाह उन्हें स्वस्थ रखे और मुझे जल्द उनके साथ प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिले.