कोरोना के कारण बंद दरवाजे के पीछे हो रहा IPL का आयोजन, केविन पीटरसन बोले...

कोरोना के कारण बंद दरवाजे के पीछे हो रहा IPL का आयोजन, केविन पीटरसन बोले...

कोरोना के कारण आइपीएल 2021 का आयोजन बंद दरवाजे के पीछे हो रहा है। खिलाड़ी बायो बबल में रह रहे हैं और स्टेडियम में मैच देखने दर्शक नहीं आ पा रहे हैं। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने कहा है कि आइपीएल मैचों के दौरान उन्हें स्टैंड्स में दर्शकों की कमी महसूस हो रही है। बता दें कि पीटरसन आइपीएल में कमेंट्री कर रहे हैं और उन्होंने यह बात ट्वीट करके कही है। बता दें कि देश में कोरोना की दूसरी लहर उफान पर है। रोज तीन लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में आइपीएल के आयोजन को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

इस बीच बीसीसीआइ, आइपीएल फ्रेंचाइजी और बॉडकास्टर्स ने दर्शकों को घर पर रहने और महामारी से लड़ने के लिए भारत सरकार द्वारा सुक्षाए गए सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए आइपीएल प्लेटफॉर्म का उपयोग करना शुरू कर दिया है। टूर्नामेंट की शुरुआत में सवाल उठाए गए थे कि बीसीसीआइ या ब्रॉडकास्टर कोरोना महामारी के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए पर्याप्त काम कर रहे थे या नही?  बीसीसीआइ, ब्रॉडकास्टर्स और  फ्रेंचाइ पिछले सप्ताह भर से लोगों को कोरोना को लेकर सचेत करना का प्रयास कर रहे हैं। कमेंटेटर्स ने मैच के दौरान महामारी के इस समय में सुरक्षित रहने की आवश्यकता के बारे में बात करते हैं। वहीं क्रिकेटरों और फ्रेंचाइजी ने जागरूकता संदेश फैलाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है।

बढ़ते कोरोना मामलों के कारण कई खिलाड़ी आइपीएल से हट गए हैं। इसमें एडम जांपा और एंड्रयू टाय जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इस बीच बीसीसीआइ ने आश्वासन दिया है कि वह विदेशी खिलाडि़यों को सुरक्षित घर वापस पहुंचाएगा बीसीसीआइ ने आइपीएल में शामिल सभी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को पत्र लिखकर कहा है कि हम जानते हैं कि आप में से कई इस बात को लेकर आशंकित हैं कि टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद स्वदेश कैसे लौटेंगे। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। बीसीसीआइ यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी तरफ से सब कुछ करेगा कि आप अपने गंतव्य तक बिना किसी रुकावट के पहुंचे। बीसीसीआइ स्थिति पर करीबी निगरानी रख रहा है तथा टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद आपको स्वदेश पहुंचाने के लिए सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है। पत्र में आगे कहा गया है कि हम आपको आश्वस्त करते हैं कि बीसीसीआइ के लिए तब तक टूर्नामेंट समाप्त नहीं होगा जब तक आप सकुशल अपने घर नहीं पहुंच जाते।


IPL 2021 में हर टीम की तरफ से किस गेंदबाज ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

IPL 2021 में हर टीम की तरफ से किस गेंदबाज ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

आइपीएल 2021 में फाइनल समेत कुल 60 मैच खेले जाने थे, लेकिन 29 मैचों के बाद कोविड-19 महामारी की वजह से हालात कुछ ऐसे हो गए कि, बीसीसीआइ को इसे स्थगित करना पड़ा। आइपीएल के 14वें सीजन के आधे सफर में कई गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और अपनी टीम के लिए खूब विकेट भी लिए। आइए आपको बताते हैं कि, इस लीग के स्थगित होने से पहले तक हुए मुकाबलों में आइपीएल की सभी आठ टीमों की तरफ से किस-किस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा विकेट लेने में सफलता हासिल की। 

हर्षल पटेल ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

आइपीएल 2021 में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने की बात करें तो इसमें आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल पहले नंबर पर रहे। उन्होंने 7 मैचों में कुल 17 विकेट चटकाए साथ ही साथ आरसीबी की तरफ से वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की बात करें इस टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट आवेश खान ने लिए। उन्होंने 8 मैचों में दिल्ली के लिए कुल 14 विकेट हासिल किए। वहीं राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर क्रिस मौरिस रहे जिन्होंने कुल 14 विकेट चटकाए। 


रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर राहुल चाहर रहे जिन्होंने 11 सफलता अर्जित की तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से युवा स्पिरन राशिद खान ने सबसे ज्यादा 10 विकेट लिए। एम एस धौनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट सैम कुर्रन ने लिए और उन्होंने 9 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से पैट कमिंस सबसे सफल गेंदबाज रहे और 9 बल्लेबाजों को उन्होंने आउट किया। वहीं पंजाब की तरफ से 8 विकेट लेकर मो. शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे। 


आइपीएल 2021 के 29 मुकाबले में हर टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज-

आरसीबी- हर्षल पटेल- (17)

दिल्ली कैपिटल्स- आवेश खान- (14)

राजस्थन रॉयल्स- क्रिस मौरिस- (14)

मुंबई इंडियंस- राहुल चाहर- (11)

एसआरएच- राशिद खान- (10)

सीएसके- सैम कुर्रन- (9)

केकेआर- पैट कमिंग- (9)

पंजाब किंग्स- मो. शमी- (8)


1,500 रुपये से कम कीमत में आते हैं ये शानदार नेकबैंड ईयरफोन       600mAh की पावरफुल बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ ZOOOK का नया वायरलेस माउस       महंगी हुईं आपकी चहेती Mahindra SUVs, जानिए कीमत       Volkswagen T-Roc की बुकिंग शुरू, जानिये कब से मिलेगी डिलीवरी       सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर दौड़ेगी Renault Megane-e SUV, जानें दमदार फीचर्स       Mahindra के बाद अब महंगी होंगी Tata की कारें, जानें नई कीमतें       Honda H’ness CB350 के दाम में फिर हुआ इजाफा, जानें कीमत       Husqvarna Vitpilen 701 स्पेशल एडिशन मॉडल से उठा पर्दा       Covid-19 महामारी के दौरान इमरजेंसी में अगर कार से कर रहे हैं लंबा सफर       सोने के दाम में तेजी, चांदी की कीमत काफी बढ़ी, जानें       IPL में मिले पैसों से अपने पिता का इलाज करवा रहा है ये युवा गेंदबाज, कहा...       IPL 2021 में हर टीम की तरफ से किस गेंदबाज ने लिए सबसे ज्यादा विकेट       इंग्लैंड दौरे और WTC Finals के लिए भारतीय टीम का ऐलान       CSK के इस गेंदबाज की IPL 2021 में जमकर हुई धुनाई       IPL बीच में हुआ स्थगित, अब किस टीम के खिलाफ और कहां मैच खेलेगी टीम इंडिया       Rishabh Pant की गर्लफ्रेंड Isha Negi ने इस खास अंदाज में कही दिल की बात       IPL: टीम के खिलाड़ियों के लिए दिया ये बड़ा 'बलिदान', सोशल मीडिया पर छा गए धोनी       भारतीय क्रिकेटरों को केवल कोविशील्ड वैक्सीन लेने की सलाह       आज हो सकता है भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान       इस खिलाड़ी की वाइफ ने दी खुशखबरी, घर में आया ये नया मेहमान