जानिए, क्या हैं वीवो का नया ब्रांड iQOO में खास

जानिए, क्या हैं वीवो का नया ब्रांड iQOO में खास

वीवो का नया ब्रांड iQOO (Vivo iQOO) हिंदुस्तान में एंट्री करन के लिए तैयार है। कंपनी ने हाल ही में कंफर्म किया है कि वह फरवरी मं अपना नया Smart Phone iQOO लॉन्च करेगी, जिसमें लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 865 (latest snapdragon 865) दिया जाएगा। गिज़चाइना पर छपी समाचार के मुताबिक कंपनी के मार्केटिंग डायरेक्टर गगन अरोणा ने बताया कि फरवरी मे दो फोन लॉन्च किया जाएगा।

गगन अरोणा ने जानकारी देते हुए बताया कि इसमें से एक फोन 5G कनेक्टिविटी के साथ आएगा, व दूसरा फोन 4G ही होगा। इन दोनो फोन को फरवरी के दूसरे सप्ताह में पेश किया जाएगा। बताया गया कि दोनों स्मार्टफोन्स में एक जैसा हार्डवेयर व डिजाइन दिया जाएगा, लेकिन इनकी मूल्य में फर्क होगा।


इस फोन के कुछ विशेषता पहले ही सामने आ चुके हैं। iQOO के पहले Smart Phone में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट दिया जाएगा। कई रिपोर्ट्स में पहले ही बताया गया कि यह डिवाइस इंडिया एक्सक्लूसिव होगा व इसमें कई ऐसे विशेषता दिए जा सकते हैं, मौजूदा समय में किसी व फोन में नहीं दिए गए हैं।



साथ ही यह भी सामने आया कि फोन में पावरफुल बैटरी दी जाएगी, जिससे बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरिएंस मिलेगा। अरोणा ने बोला कि हिंदुस्तान में iQOO सेपरेट ब्रांड के तौर पर आएगा। इस फोन की मूल्य को लेकर तो खुलासा नहीं हुआ है, मगर कंपनी ने पिछले वर्ष अपने बयान में बोला था कि iQOO का 5G फोन बाकी 5G फोन से सस्ते होंगे। लेकिन यह कितने मूल्य में हिंदुस्तान आएगा, वह तो इसके लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा।