Volkswagen T-Roc की बुकिंग शुरू, जानिये कब से मिलेगी डिलीवरी

Volkswagen T-Roc की बुकिंग शुरू, जानिये कब से मिलेगी डिलीवरी

जर्मन वाहन निर्माता कंपनी की फॉक्सवैगन इस साल भारत में अपनी कई कारें पेश करेगा। इनमें कंपनी की पॉपुलर कार फॉक्सवैगन T-Roc का नाम भी शामिल है। कंपनी ने इसे इसी साल लांच किया है। जिसके बाद इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। अब कंपनी की तरफ से कंफर्म कर दिया गया है कि इस एसयूवी को बुक करने वाले ग्राहकों को कार की डिलीवरी 21 मई 2021 से मिलना शुरु हो जाएगी। जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी ने भारत में इसे 21.35 लाख रुपये के एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया है।

कंपनी ने भारतीय बाजार के लिए एक अग्रेसिव प्रीमियम एसयूवी-आधारित रणनीति को बनाया है। इस रणनीति के एक हिस्से के तहत, जर्मन वाहन निर्माता कंपनी भारत में चार नई एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। फॉक्सवैगन की यह T-ROC भारत में लांच करने के लिए बनाई गई योजना की चार एसयूवी में से एक है और इस एयूवी को मार्च 2021 में लॉन्च किया गया था।


जर्मन वाहन निर्माता की एसयूवी T-Roc के फ्रंट में, LED DRLs, LED कॉर्नरिंग लाइट्स और फॉग लैंप्स के साथ LED प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए गए हैं। इसके अलावा एसयूवी में 17 इंच के एलॉय व्हील्स दिये गए हैं। इसके अलावा कार के इंटीरियर में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और जोकि एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले के सपोर्ट के साथ आता है। अन्य बाहरी विशेषताओं में छत पर लगे स्पॉइलर, फॉक्स स्किड प्लेट्स आदि शामिल हैं, ग्राहक जल्द ही अपनी इस पसंदीदा एसयूवी की डिलीवरी ले सकेंगे।


इंजन : नई 2021 फॉक्सवैगन T-Roc एक इंजन विकल्प और एक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। एसयूवी में 1.5-लीटर का TSI टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है जो अधिकतम 148bhp का पावर आउटपुट और 248Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसे डिफ़ॉल्ट रूप से 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स में रखा गया है। यह 8.4 सेकंड में 0-100 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 205 किमी / घंटा की है।


सिंगल चार्ज में 402 किलोमीटर की रेंज देगा Tesla Cybertruck, लॉन्च से पहले ही मिल रही जबरदस्त बुकिंग

सिंगल चार्ज में 402 किलोमीटर की रेंज देगा Tesla Cybertruck, लॉन्च से पहले ही मिल रही जबरदस्त बुकिंग

 दुनियाभर में ट्रक्स की कई वैराइटी हैं लेकिन इनमें सबसे यूनीक है Tesla Cybertruck जिसे हाल ही में पेश किया गया है। ये एक इलेक्ट्रिक ट्रक है जिसका डिजाइन बेहद ही यूनीक है। इस इलेक्ट्रिक ट्रक को साल के आखिर तक अमेरिका में लॉन्च किया जा सकता है लेकिन इसकी लोकप्रियता ने अभी से सारे रिकार्ड्स तोड़ने शुरू कर दिए हैं। जानकारी के अनुसार लॉन्च से पहले ही Cybertruck के 10 लाख यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है और इसी से आप समझ सकते हैं कि ग्राहकों में इसे लेकर कितना जबरदस्त क्रेज है। जानकारी के अनुसार इसकी डिलीवरी भी अगले साल से शुरू कर दी जाएगी।

जबरदस्त है ड्राइविंग रेंज

Tesla Cybertruck की रेंज की अगर बात की जाए तो यह सिंगल चार्जिंग में ढाई सौ मील से भी ज्यादा रेंज देता है जो किलोमीटर में तकरीबन 402 किलोमीटर के आसपास होती है। यह रेंज किसी ट्रक के हिसाब से ज्यादा नहीं लगती है उसके बावजूद भी इस बेहद यूनीक दिखने वाले इलेक्ट्रिक ट्रक को ग्राहक जमकर रिस्पॉन्स दे रहे हैं। आपको बता दें कि इस ट्रक की रेंज से जुड़ी हुई जानकारी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है। यह ट्रक महज 6.5 सेकेंड में ही 0 से 60 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने में पूरी तरह से सक्षम है। यह एक रियर व्हील ड्राइव ट्रक है।

टेस्ला साइबरट्रक का कॉन्सेप्ट वर्जन 2019 में पहली बार पेश किया गया था। जिसके बाद से ही यह चर्चा में है। इस साइबरट्रक ने अपनी कई खास विशेषताओं के कारण सभी का ध्यान आकर्षित किया है। टेस्ला इस इलेक्ट्रिक साइबरट्रक को तीन वेरिएंट्स में लॉन्च करने जा रही है, जिसमें एक एंट्री-लेवल सिंगल-मोटर वैरिएंट होगा। जिसमें रियर-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन और लगभग 402 किमी की रेंज शामिल है। वहीं मिड-रेंज वैरिएंट एक ड्यूल-मोटर सेटअप के साथ-साथ ऑल-व्हील-ड्राइव सेटअप के साथ शामिल होगी। जिसकी रेंज लगभग 483 किमी तय की जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार टॉप मॉडल तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स से लैस होगा। जो जाहिर तौर पर ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आएगा। इस मॉडल की रेंज करीब 805 किमी हो सकती है।

जानकारी के अनुसार टेस्ला साइबरट्रक के सबसे महंगे मॉडल की टोइंग क्षमता करीब 6,350 किलोग्राम होगी। फिलहाल कंपनी की तरफ से इस नए टेस्ला साइबरट्रक के लॉन्च की सही तारीख का खुलासा नहीं किया गया है। 


बिजली के खंभे के पास नहीं करें कोई काम, रिपेयरिंग के चक्‍कर में चली गई कैमूर के युवक की जान       आंधी-तूफान से धराशाई हो गए मिट्टी और फूस के बने गई घर, नवादा में पेड़-पौधों को भी पहुंचा नुकसान       बिहार में शिक्षकों के तबादले की तैयारी, जुलाई के पहले सप्ताह में जारी होगा शेड्यूल       रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर, बिहार में सात जोड़ी ट्रेनों का परिचालन 24 से होगा शुरू       फतेहपुर का 'श्याम' उत्तराखंड में कैसे बना 'उमर', यहां जानिए- पूरी प्रोफाइल       UP का पहला कोरोनामुक्त जिला बना महोबा, सीएम योगी ने की खूब तारीफ       उमर गौतम की गिरफ्तारी पर रिश्तेदारों ने दी प्रतिक्रिया, कहा...       कमरे में बंद कर बच्ची को दिखा रहा था अश्लील फिल्म, कर रहा था गंदी बात       गोरखपुर में फेरी लगाकर बेचते थे स्मैक, पुलिस ने पकड़ा, जानें       तीन साल बीत गए, अभी तक वातानुकूलित नहीं हुए स्टेशन प्रबंधकों के दफ्तर       श्रावस्ती में च‍िलच‍िलाती धूप में बैंक के सामने लेटा वृद्ध, अपने पैसों के ल‍िए आठ माह से लगा रहा था चक्‍कर       बीटेक, बीसीए अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं की त‍िथ‍ि घोष‍ित, जान‍िए क्‍या है पूरा शिड्यूल       बहराइच के कतर्नियाघाट में हाथी का उपद्रव, दो मकान को किया क्षतिग्रस्त-लोगों ने भागकर बचाई जान       रोबोट-ड्रोन जैसे यंत्र बनाना सीख जुड़े रोजगार से, राजकीय इंजीनियरिंग कालेज अंबेडकरनगर देगा न‍िश्‍शुल्‍क प्रश‍िक्षण       क्रिकेट मैदान की भांति सुखाई जा रही नींव, ढलाई का एक चौथाई कार्य पूरा       शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के सदस्य वसीम रिजवी पर दुष्कर्म का आरोप, लखनऊ में ड्राइवर की पत्नी ने दी तहरीर       दारोगा भर्ती के आवेदकों के लिए जरूरी सूचना, रजिस्टर्ड अभ्यर्थियों मिला अतिरिक्त मौका       सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भरने की तैयारी तेज, भर्ती आयोग व बोर्ड अध्यक्षों की क्लास लेंगे सीएम योगी       न्यायमूर्ति एमएन भंडारी इलाहाबाद हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त       कोर कमेटी का 2022 में जीत को लेकर मंथन, बीएस संतोष के साथ CM योगी मौजूद