कार्यालयों में अटैच कर्मचारियों पर भी ये व्यवस्था होंगे लागू, पढ़े

कार्यालयों में अटैच कर्मचारियों पर भी ये व्यवस्था होंगे लागू, पढ़े

 जम्मू और कश्मीर स्कूल शिक्षा डिपार्टमेंट ने शुक्रवार निर्णय लिया है कि गैर अध्यापन कार्यो में लगे टीचर्स की सैलरी पर रोक लगाई जाए. डिपार्टमेंट के मुताबिक

गैर-शिक्षण असाइनमेंट से जुड़े टीचर्स की सैलरी को जारी नहीं किया जाएगा. डिपार्टमेंट ने सभी आला अधिकारियों को इस विषय में कठोर आदेश जारी कर दिए हैं. स्कूल एजुकेशन विभाग की निदेशक अनुराधा गुप्ता ने यह आदेश जारी किया है.

अनुराधा गुप्ता के मुताबिक विभिन्न कार्यालयों में अटैच कर्मचारियों पर भी ये व्यवस्था लागू होगी. दरअसल कार्यालयों में अटैच टीचर्स भिन्न-भिन्न जगहों पर कार्य कर रहे हैं जबकि उन्हें उनकी तैनाती वाली स्थान पर भेजने की आवश्यकता है. यानी की उन जगहों पर जहां वे टीचिंग से जुड़े कार्यों को कर सकें.

जारी आदेश में बोला गया है कि ऐसे टीचर्स जो नॉन-टीचिंग कार्यों में लगाए गए हैं अगर उन्हें सैलरी जारी की जाती है तो संबंधित ऑफिसर पर कार्रवाई की जाएगी. स्कूल एजुकेशन विभाग के प्रमुख सचिव असगर सेमून भी इस विषय में पहले ही ऐसे आदेश जारी कर चुके थे.


साफ है कि विभिन्न कार्यालयों में अटैचमेंट का सुख भोगने वाले अध्यापकों पर अब इस निर्णय की आर्थिक मार पड़ेगी. बता दें कि इससे पहले कर्मचारियों को ईद से पहले जुलाई माह के वेतन का भुगतान किए जाने का निर्णय लिया गया था. वित्त विभाग के वित्तीय आयुक्त डॉ अरुण कुमार मेहता ने इस विषय में आदेश जारी किया था. सरकार के इस निर्णय से कर्मचारियों को कोरोना संकट के बीच बड़ी राहत मिली.