इन SUVs को जमकर खरीद रहे ग्राहक, कीमत है कम और फीचर्स हैं ज्यादा

इन SUVs को जमकर खरीद रहे ग्राहक, कीमत है कम और फीचर्स हैं ज्यादा

ज्यादातर लोग जब भी कोई कार खरीदते हैं तो सबसे पहले वो ये जानना चाहते हैं कि कौन सी कार मार्केट में सबसे ज्यादा पॉपुलर है और उसकी बिक्री कितनी है। लोग कार के बारे में जानें बगैर ही उसकी पॉपुलैरिटी को देखकर भी उसकी खासियतों का अंदाजा लगा लेते हैं। हालांकि कार के बारे में जानना बेहद जरूरी है लेकिन सिर्फ लोकप्रियता के बारे में जानकर कार खरीदना कोई बुरी बात नहीं है। आजकल मार्केट में SUVs काफी चलन में हैं ऐसे में अगर आप भी एक एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपके लिए मार्च महीने में बेस्ट सेलिंग रहीं SUVs लेकर आए हैं जिन्हें ग्राहकों ने सबसे ज्यादा पसंद किया है और उन्हें हाथो-हाथ खरीदा है।

Hyundai Creta में 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर VGT डीजल और 1.4 लीटर टर्बो GDI पेट्रोल इंजन दिया है। डीजल इंजन में 1.5 लीटर U2 CRDi ऑयल बर्नर दिया गया है जो कि BS6 मानकों के अनुरूप है और यह इंजन 113 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर के साथ आता है। पेट्रोल इंजन 1.5 लीटर यूनिट नैचुरली एस्पिरेट और 1.4 लीटर GDi इंजन के साथ आता है। 6-स्पीड मैनुअल और एक iVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस 1.5 लीटर 113 bhp की पावर और 144 Nm का टॉर्क देता है और स्टैंडर्ड 7-स्पीड DCT से लैस 1.4 लीटर पेट्रोल 138 bhp की पावर और 242 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस एसयूवी की कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Maruti Suzuki Vitara Brezza में 1.5 लीटर का BS6 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 6000 Rpm पर 103.25 hp की पावर और 4400 Rpm पर 138Nm का टॉर्क जेनरेट करना है। वहीं गियरबॉक्स के मामले में इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक के ऑप्शन में है। माइलेज के मामले में मारुति सुजुकी की ऑफिशियल साइट के अनुसार Brezza मैनुअल में 17.03 kmpl का माइलेज और ऑटोमैटिक में 18.76 kmpl का माइलेज दे सकती है। इस एसयूवी की कीमत 7.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

हुंडई वेन्यू में 3 इंजन ऑप्शंस मिलते हैं जिनमें से एक 1.5 लीटर का 4-cylinder टर्बो डीजल bs6 इंजन है जो 90 बीएचपी का पावर और 220 न्यूटन मीटर का पीकॉक जनरेट करता है। वही दूसरे इंजन की बात करें तो यह 1.0 लीटर का bs6 टर्बो पैट्रोल इंजन है जो सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। ‌ और तीसरे इंजन की बात करें तो यह 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है। आपको बता दें कि हुंडई व्हेन यू का ए आर एआई माइलेज 8.15 किलोमीटर प्रति लीटर है। इस एसयूवी के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको पावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइवर एयर बैग, पावर विंडो फ्रंट, पैसेंजर एयर बैग के साथ ब्लू लिंक टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस एसयूवी की कीमत 6.86 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। 


600mAh की पावरफुल बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ ZOOOK का नया वायरलेस माउस

600mAh की पावरफुल बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ ZOOOK का नया वायरलेस माउस

दिग्गज टेक कंपनी ZOOOK ने भारत में अपना शानदार ZOOOK Blade वायरलेस माउस लॉन्च कर दिया है। जूक ब्लेड माउस का डिजाइन शानदार है और इसमें रबड़ का व्हील दिया गया है। इसके अलावा नए माउस में दमदार बैटरी मिलेगी, जो लगातार कई दिनों तक काम करने में सक्षम है। आइए जानते हैं जूक ब्लेड माउस के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में...

ZOOOK Blade के स्पेसिफिकेशन

ZOOOK Blade वायरलेस माउस में एलईडी बैकलाइट दी गई है, जो सात विभिन्न रंगों में उपलब्ध है। यूजर्स इस लाइट को बंद कर सकते हैं। इस माउस की बॉडी में एबीएस प्लास्टिक का उपयोग किया गया है। इसके अलावा जूक ब्लेड माउस में 600mAh की लिथियम आयन बैटरी दी गई है। 

जूक ब्लेड माउस की खूबी है कि यह 10 मिनट तक इस्तेमाल न होने पर अपने आप स्लीपिंग मोड में चला जाता है। अन्य फीचर्स की बात करें तो जूक ब्लेड माउस में 2.4G वायरलेस तकनीक है। इसे इस्तेमाल करने के लिए किसी ड्राइवर की जरूरत नहीं है।    

ZOOOK Blade की कीमत 

ZOOOK Blade वायरलेस माउस की कीमत 999 रुपये है। इस माउस को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और ऑफलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता है। 

आपको बता दें कि जूक ने नए साल की शुरुआत में Rocker Thunder Bolt karaoke पार्टी स्पीकर लॉन्च किया था। इस स्पीकर की कीमत 2,499 रुपये है। Zoook का नया Thunder Bolt karaoke स्पीकर 6 वूफर के साथ आता है। इसके साथ ही वायरलेस माइक्रोफोन दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को स्पीकर में 1200mAh की बैटरी मिलेगी, जिसे फुल चार्ज होने में 3 से 5 घंटे का समय लगता है। वहीं, कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी सिंगल चार्ज में पांच घंटे का बैकअप प्रदान करती है।

कनेक्टिविटी के लिए Thunder Bolt karaoke स्पीकर में ब्लूटूथ वर्जन 5.0 दिया गया है। इसकी रेंज 10 मीटर है। साथ ही इसमें शानदार साउंड के लिए X-Bass मौजूद है। इसके अलावा स्पीकर में यूएसबी पोर्ट और Aux मिलेगा।


जोड़ों के दर्द से छुटकारा दिलाएंगे ये रामबाण उपाय       पेट में अल्सर की समस्या को दूर करता है तांबे के बर्तन में रखा पानी       मासिक धर्म के दर्द को कम करने के लिए जरूर अपनाएं ये तरीके       बच्चों को स्कूल के लिए तैयार करते समय कभी भूलकर भी ना करें ये गलतियां       सावधान बिना मोज़े जूते पहनने से हो सकते है ये नुकसान       अनिमिया से पीड़ित लोगों के लिए फायदेमंद होता है कटहल का सेवन       डायबिटीज के खतरे को बढ़ाता है ज्यादा नमक का सेवन       क्या आप जानते है "किस" करने से भी होती है ये बीमारियाँ       गर्मियों में शरीर को हाड्रेट रखने के साथ ही ताजगी प्रदान करता है खरबूजा       मलेरिया के बुखार को उतारने के कुछ आसान उपाय       1,500 रुपये से कम कीमत में आते हैं ये शानदार नेकबैंड ईयरफोन       600mAh की पावरफुल बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ ZOOOK का नया वायरलेस माउस       महंगी हुईं आपकी चहेती Mahindra SUVs, जानिए कीमत       Volkswagen T-Roc की बुकिंग शुरू, जानिये कब से मिलेगी डिलीवरी       सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर दौड़ेगी Renault Megane-e SUV, जानें दमदार फीचर्स       Mahindra के बाद अब महंगी होंगी Tata की कारें, जानें नई कीमतें       Honda H’ness CB350 के दाम में फिर हुआ इजाफा, जानें कीमत       Husqvarna Vitpilen 701 स्पेशल एडिशन मॉडल से उठा पर्दा       Covid-19 महामारी के दौरान इमरजेंसी में अगर कार से कर रहे हैं लंबा सफर       सोने के दाम में तेजी, चांदी की कीमत काफी बढ़ी, जानें