टेक्नोलॉजी कंपनी एयर ओके किया अपना एयर प्यूरीफायर पेश

टेक्नोलॉजी कंपनी एयर ओके किया अपना एयर प्यूरीफायर पेश

बाजार में कई तरह के एयर प्यूरीफायर उपस्थित हैं, हालांकि इनमें से अधिकांश घर के अंदर रखने वाले हैं. वैसे आपको आउटडोर (घर के बाहर) के लिए किसी एयर प्यूरीफायर की आवश्यकता है तो आपके लिए टेक्नोलॉजी कंपनी एयर ओके ने अपना एक एयर प्यूरीफायर पेश किया है जिसका नाम Seizure है. कंपनी का दावा है कि यह सीजर एयर प्यूरीफायर आउटडोर जैसे- हर के बाहर मैदान, स्कूल या फिर किसी कैम्पस के लिए परफेक्ट है.

एयर ओके का सीजर एयर प्यूरीफायर पीएम 2.5, पीएम 10 व मेटल को भी फिल्टर करने में माहिर है. इसके अतिरिक्त यह एयर प्यूरीफायर सल्फर डाईऑक्साइड व नाइट्रोजन डाईऑक्साइड को भी सरलता से कैप्चर करता है. सीजर एयर प्यूरीफायर 60 फीट से लेकर 200 मीटर तक के क्षेत्र की हवा को साफ कर सकता है.

एयर ओके ने अपने सीजर एयर प्यूरीफायर में EGAPA एयर फिल्टर का प्रयोग किया है. खास बात यह है कि EGAPA यानी एफिसिएंट ग्रैनुलर एडजॉर्बेंट पार्टीकुलेट अरेस्टर का पेटेंट एयर ओके के पास ही है. यह फिल्टर वायु प्रदूषित करने वाले कई तरह के कण को फिल्टर करता है. बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए सीजर एयर प्यूरीफायर को 360 डिग्री के हिसाब से डिजाइन किया गया है.

एयर ओके टेक्नोलॉजी के डायरेक्टर पवन रेजी यसा ने सीजर की लॉन्चिंग पर कहा, 'हम इस प्रोडक्ट को लॉन्च करके बहुत ज्यादा खुश हैं. यह प्रोडक्ट निश्चित तौर पर घर के बाहर भी लोगों को साफ हवा देगा. कई रिपोर्ट्स में बोला गया है कि वायु प्रदूषण के कारण लोगों की आयु कम हो रही है. ऐसे में हमारी प्रयास रहेगी कि हम ऐसे प्रोडक्ट तैयार करें जो लोगों को स्वस्थ रहने में मदद करें.'