पेट्रोल और डीजल की कीमतें आज हफ्ते के पहले दिन सोमवार को अपने पुराने भाव पर ही बनी हुई

पेट्रोल और डीजल की कीमतें आज हफ्ते के पहले दिन सोमवार को अपने पुराने भाव पर ही बनी हुई

पेट्रोल और डीजल की कीमतें आज हफ्ते के पहले दिन सोमवार को अपने पुराने भाव पर ही यथावत बनी हुई हैं. अर्थात आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली सहित देश के कई महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. आइए जानते हैं कि आपके शहर में आज पेट्रोल और डीजल किस मूल्य पर मिल रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल अपने पुराने भाव 74.91 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है. वहीं, डीजल भी अपनी पुरानी मूल्य 65.78 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

कोलकाता की बात करें, तो यहां भी पेट्रोल व डीजल के भाव में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. पेट्रोल यहां 77.61 रुपये प्रति लीटर पर व डीजल 68.19 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

मायानगरी मुंबई की बात करें, तो यहां आज सोमवार को पेट्रोल व डीजल की कीमतें यथावत बनी हुई हैं. यहां पेट्रोल 80.59 रुपये प्रति लीटर पर व डीजल 69.00 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. चेन्नई में भी आज सोमवार को पेट्रोल अपने पुराने स्तर 77.91 रुपये प्रति लीटर पर व डीजल 69.53 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है.

 

अब राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें, तो यहां आज हफ्ते के पहले दिन सोमवार को पेट्रोल 78.86 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है व डीजल 70.84 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

अब दिल्ली से सटे शहर नोएडा व गुरुग्राम में पेट्रोल व डीजल की कीमतें जानते हैं. नोएडा में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 76.24 रुपये व एक लीटर डी़जल का भाव 66.09 रुपये पर बना हुआ है. उधर गुरुग्राम की बात करें, तो यहां आज सोमवार को पेट्रोल 74.44 रुपये प्रति लीटर व डीजल 65.13 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.