हुंडई बहुत सारी गाड़ियां करेगी लॉन्च

हुंडई बहुत सारी गाड़ियां करेगी लॉन्च

हुंडई नयी वेन्यू और नयी टक्सन को पेश करने के बाद अब अगले कुछ वर्षों में राष्ट्र में नयी एसयूवी और गाड़ियों की एक लंबी रेंज डेवल्प कर रही है. केवल एसयूवी और सेडान ही नहीं, इस कोरियन ऑटोमोबाइल कंपनी से हमें नयी एमपीवी और इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की आशा है. हम आपको अगले दो वर्ष में राष्ट्र में लॉन्च होने वाली नयी हुंडई गाड़ियों के बारे में आपको जानकारी दे रहे है.

Hyundai Creta

हुंडई इस वर्ष नयी Creta फेसलिफ्ट को लॉन्च करेगी. रिपोर्ट के अनुसार नयी क्रेटा को दीपावली से पहले त्योहारी सीजन के दौरान लॉन्च किया जा सकता है. नया मॉडल डिजाइन में परिवर्तन और अपग्रेडेड इंटीरियर के साथ आएगा. इसमें ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन असिस्ट और अन्य जैसे फीचर्स के साथ एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) मिलने की भी आशा है.

Hyundai Venue

हुंडई हिंदुस्तान में वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी के एन-लाइन वैरिएंट को भी टेस्ट कर रही है. नयी हुंडई वेन्यू एन-लाइन में फ्रंट बंपर, व्हील आर्च, रूफ रेल और रियर पर रेड कलर एक्सेंट हैं. फ्रंट फेंडर और फ्रंट ग्रिल पर एन-लाइन बैज उभरा होगा. यह डिफरेंट स्टाइल वाले अलॉय व्हील्स के साथ आएगी. इसमें 118bhp, 1.0L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होने की आशा है जिसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DCT दिया जा सकता है.

Hyundai Ioniq 5

Hyundai इस वर्ष के आखिर से पहले Ioniq 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर लॉन्च करेगी. यह ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो कई बॉडी स्टाइल को सपोर्ट करता है. नयी Hyundai Ioniq 5 की मूल्य लगभग 55-60 लाख रुपये होने की आशा है, इसे CBU रूट से लाया जाएगा. क्रॉसओवर को दो पावरट्रेन ऑप्शन के साथ पेश किया जाता है जिसमें एक सिंगल मोटर सेटअप और डुअल-मोटर AWD कॉन्फ़िगरेशन होगा.

Hyundai Stargazer MPV

Hyundai 2023 में राष्ट्र में एक नयी 3-रो MPV लॉन्च करने का प्लान बना रही है. नया मॉडल पहले से ही इंडोनेशिया में बिक रहा है. यह कैरेंस प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और इसकी लंबाई 4.5 मीटर के करीब है. नयी MPV Suzuki Ertiga, XL6 और Kia Carens को भिड़न्त देगी. इसे 1.5L NA पेट्रोल और 1.5L टर्बो-डीजल इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा.

Hyundai Verna sedan

हुंडई ने नेक्सट जनरेशन वर्ना सेडान की टेस्टिंग भी प्रारम्भ कर दी है, जिसके 2023 में भारतीय बाजार में लॉन्च होने की आशा है. नया मॉडल लेटेस्ट डिजाइन हाइलाइट्स के साथ आएगी. इस सेडान को ADAS, फीचर-लोडेड इंटीरियर और एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा. इस सेडान में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी मिलने की उम्मदी है.