'मेड-इन-इंडिया' Mercedes-Benz S-Class बहुत ही किफायती कीमत पर भारत में हुई लॉन्च

'मेड-इन-इंडिया' Mercedes-Benz S-Class बहुत ही किफायती कीमत पर भारत में हुई लॉन्च

Mercedes-Benz S-Class को अब स्थानीय रूप से भी असेंबल किया जाएगा और जर्मन ऑटोमेकर ने गुरुवार को फ्लैगशिप 'मेड-इन-इंडिया' सेडान को अधिक किफायती ₹1.57 करोड़ (एक्स शोरूम) की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च कर दिया है। मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास लॉन्च एडिशन को इस साल जून में एक्सोपर्ट के जरिये खरीदने पर ₹ ​​2.17 करोड़ में लॉन्च किया गया था। उस समय, इसकी केवल 150 यूनिट्स पेश की गई थीं, लेकिन स्थानीय असेंबली के साथ, कंपनी को इसकी मांग में बड़ा इजाफा होने की उम्मीद है। 

मर्सिडीज-बेंज ने इस कैलेंडर वर्ष में भारत में 11 नए प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। 2021 एस-क्लास का क्लियर रूप से प्रमुख स्थान था। आपको बता दें नई एस-क्लास को दुनिया भर में कई जगहों पर वर्तमान में सबसे अच्छी कार के रूप में माना जाता है। 2021 एस-क्लास को इसकी एक्सटीरियर स्टाइल, केबिन कंफर्ट, फीचर्स और ड्राइवेबिलिटी कैपेसिटी में किये गए अपडेट्स की एक लंबी लिस्ट है।


मर्सिडीज़ बेन्ज़ एस-क्लास इंटीरियर : एस-क्लास में 1,888x 1,728 पिक्सल के साथ 12.8 इंच की मीडिया डिस्प्ले यूनिट, 27 लैंग्वेजेस में इंटीग्रेटेज वॉयस कमांड के साथ आता है, इसमें 320 जीबी एसएसडी, 16 जीबी रैम, 6991 गीगाफ्लॉप्स के साथ जीपीयू, एमबीयूएक्स सिस्टम, ओटीटी कंटेंट डिस्प्ले के साथ रियर-सीट एंटरटेनमेंट स्क्रीन भी है। रियर-सीट टैबलेट, अन्य तकनीक-आधारित हाइलाइट्स के बीच। सभी सीटों पर मसाज फंक्शनलिटी, एयर प्यूरीफिकेशन और फ्रेगरेंस सिस्टम, फंक्शनल एम्बिएंट लाइटिंग, 3 कलर्स लेदर अपहोल्स्ट्री, आदि के साथ कम्फर्ट फीचर्स को हाइलाइट किया गया है।


इंजन : मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास मुख्य रूप से स्पीड और परफॉर्मेंस के लिए नहीं है, लेकिन कंपनी का दावा है कि यह आवश्यकता पड़ने पर इन शानदार स्पीड के साथ धाकड़ परफॉर्मेंस प्रोड्यूस कर सकती है। पेट्रोल इंजन के साथ एक हाइब्रिड सिस्टम है जो फ्लैगशिप सेडान के पावर क्रेडेंशियल्स में अधिक प्रभाव डालता है। कंपनी ने इसे दो वैरिएंट में पेश किया है- Mercedes-Benz S350d जो 2925cc के पेट्रोल इंजन के साथ आती है और 286hp की पॉवर के साथ 600 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकती है। यह प्रीमियम सेडान महज़ 0 से 6.4 सेंकेंड में 100Km की टॉप स्पीड पकड़ सकती है। इसके अलावा Mercedes-Benz S450 4Matic वाला वैरिएंट 2999cc के पेट्रोल इंजन के साथ आता है जो हाइब्रिड पर 367hp +22 hp की पावर पर 500 Nm और 250 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है और यह महज 5.1 सेकेंड में 100Km की स्पीड पकड़ने में सक्षम है।


Revolt RV400 64 नए शहरों में होगी लॉन्च, जानें कब से फिर बुक कर पाएंगे ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक

Revolt RV400 64 नए शहरों में होगी लॉन्च, जानें कब से फिर बुक कर पाएंगे ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक

Revolt Motors जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक की पहुंच बढ़ाने की तैयारी कर रही है। EV निर्माता ने RV 400 के रिटेल पॉइंट की सूची में 64 नए शहरों को जोड़ने की योजना बनाई है। रिकॉर्ड के लिए, बाइक वर्तमान में केवल छह भारतीय शहरों में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी की योजना 2022 की शुरुआत तक गिनती को 70 तक बढ़ाने की है।

ईवी निर्माता 21 अक्टूबर, दोपहर 12 बजे अपनी प्रमुख बैटरी चालित मोटरसाइकिल के लिए बुकिंग फिर से खोलने की योजना बना रही है। दिलचस्प बात यह है कि भारत के सभी नियोजित 70 शहरों में लोग RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक बुक कर सकेंगे। वर्तमान में, बाइक दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद जैसे चुनिंदा भारतीय शहरों में खरीदने के लिए उपलब्ध है। इसके साथ ही, कंपनी अन्य प्रमुख भारतीय शहरों जैसे बैंगलोर, कोलकाता, जयपुर, सूरत, चंडीगढ़, लखनऊ, एनसीआर और अन्य में भी बुकिंग खोलने की योजना बना रही है।


कंपनी अपने ग्राहकों की बिक्री के बाद की जरूरतों को पूरा करने के लिए इन स्थानों में सर्विस टचप्वाइंट के साथ आने की भी योजना बना रही है। ग्राहक रिवोल्ट ई-बाइक की सभी टचप्वाइंट पर टेस्ट ड्राइव भी ले सकेंगे। नई आरवी 400 ई-बाइक 150 किमी तक की फुल चार्ज बैटरी रेंज के साथ आती है और 85 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करती है। बाइक में 3kW का मिड-ड्राइव मोटर लगा है जो 3.24kWh लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है।


इसके अलावा, यह MyRevolt नाम की एक समर्पित स्मार्टफोन एप्लिकेशन के साथ भी आता है जो जियो-फेंसिंग, पूर्ण बाइक डायग्नोस्टिक्स, बैटरी स्थिति, अनुकूलित ध्वनियों का चयन, ड्राइविंग और माइलेज का ऐतिहासिक डेटा जैसी कई कनेक्टिविटी सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करती है।