2022 Hyundai Elantra N का कंपनी ने जारी किया पहला टीजर, स्पोर्टी लुक और डायनेमिक्स डिजाइन के साथ जानें

2022 Hyundai Elantra N का कंपनी ने जारी किया पहला टीजर, स्पोर्टी लुक और डायनेमिक्स डिजाइन के साथ जानें

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी लोकप्रिय सेडान Elantra ​के नए परफॉर्मेंस मॉडल को लॉन्च करने की पूरी तैयारी की ली है। इस नए मॉडल को 2022 Hyundai Elantra N कहा जा रहा है। जो कंपनी द्वारा हाई परफॉर्मेंस मॉडल N लाइनअप में छठा मॉडल होगा। फिलहाल हम इस कार के बारे में बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि कंपनी ने इसकी टीजर इमेज को जारी कर दिया है।

Avante N के नाम से प्रसिद्व: सामनें आई टीजर इमेज के मुताबिक Elantra N  के स्पोर्टी रियर थर्ड क्वार्टर और लाल ब्रेक कैलिपर्स वाले बड़े व्हील पर एन बैजिंग दी गई है। इस कार को घरेलू बाजार में Avante N के नाम से भी जाना जाता है। बता दें, दक्षिण कोरियाई कंपनी ने इस साल अप्रैल में Kona N को भी पेश किया था। 2022 Elantra N अप्रैल 2020 में लॉन्च किए गए नए Elantra का हाई परफॉर्मेंस वर्जन है। इसे 'पैरामीट्रिक डायनेमिक्स' डिज़ाइन थीम द्वारा आसानी से पहचाना जा सकता है, जो इस कार को एक स्पोर्टी लुक देती है।


2022 हुंडई एलांट्रा एन एक ब्राइट रेड एन साइड सिल्स को स्पोर्ट करती है, कार निर्माता का दावा है कि यह बेहतर चैनलिंग एयरफ्लो द्वारा इसके प्रदर्शन को बढ़ावा देने और कम चेसिस का प्रभाव पैदा करने में मदद कर सकती है। डुअल सिंगल एग्जॉस्ट के साथ रियर बंपर के नीचे बोल्ड ब्लैक ट्रिम इसे स्टैंडर्ड मॉडल से काफी अलग करती हैं। अभी तक Elantra N के इंजन और परफॉर्मेंस के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। हुंडई ने कहा है कि वह जल्द ही एलांट्रा सेडान के स्पोर्टी संस्करण के बारे में अधिक जानकारी साझा करेगी। वहीं Elantra N का मुकाबला ग्लोबली Honda Civic Type R जैसे प्रतिद्वंदियों से होगा।

Hyundai Elantra N के नए मॉडल पर बोलते हुए, एन ब्रांड मैनेजमेंट और मोटरस्पोर्ट टिल वार्टेनबर्ग के वाइस प्रेसिडेंट ने कहा कि "हमने इसे गतिशील ड्राइविंग क्षमताओं और शैली के साथ एक रेस स्पोर्ट्सकार के रूप में डिजाइन किया है जो परफॉर्मेंस के उत्साही लोगों को पसंद आएगी। " ।


7वां वेतन आयोग : अब इस राज्य के कर्मचारियों का बढ़ा महंगाई भत्ता

7वां वेतन आयोग : अब इस राज्य के कर्मचारियों का बढ़ा महंगाई भत्ता

जम्मू-कश्मीर के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए खुशखबरी है। अब राज्य के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ता Dearness Allowance (DA) 1 जुलाई से मौजूदा 17 फीसद से बढ़ाकर 28 फीसद कर दिया गया है। सोमवार को इस बाबत फैसला लिया गया। मालूम हो कि हाल ही में झारखंड के सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) 17 फीसद से बढ़ाकर 28 फीसद किया गाया था। इसके अलावा केंद्र सरकार ने भी अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया था, जिसके बाद राज्य भी DA बढ़ाने का ऐलान कर रहे हैं।

सरकार ने 14 जुलाई को केंद्रीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता (DA) और महंगाई राहत (DR) 17 फीसद से बढ़ाकर 28 फीसद करने की घोषणा की थी। दरअसल, केंद्र के कर्मचारियों को लंबे समय से महंगाई भत्ता बढ़ने का इंतजार था। इसके लिए करीब डेढ़ साल इंतजार करना पड़ा।


जम्मू सरकार की ओर से बढ़ाये गए महंगाई भत्ते का फायदा राज्य सरकार के पेंशनभोगियों/पारिवारिक पेंशनभोगियों को मिलेगा, इसके लिए 1 जुलाई 2021 से महंगाई राहत की दरों में वृद्धि करने की भी सहमति दी गई है।

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक सरकार ने भी हाल ही में महंगाई भत्ते की अतिरिक्त किश्तों को जारी करने का आदेश दिया था। राज्य सरकार ने मंगाई भत्ते को 11.25 फीसद से बढ़ाकर 21.5 फीसद किया था। यह जनवरी 2020 से जून 2021 की अवधि के लिए था। दरअसल, कोविड-19 महामारी की वजह से इन किश्तों को रोक कर रखा गया था।


उधर, राजस्थान सरकार ने भी 14 जुलाई को राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते को 17 फीसद से बढ़ाकर 28 फीसद करने का ऐलान किया था। इसके अलावा हरियाणा सरकार ने भी 24 जुलाई को महंगाई भत्ते की दर को 17 फीसद से बढ़ाकर 28 फीसद करने की घोषणा की थी।