Hero Pleasure + 'XTEC' भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 61,900 रुपये

Hero Pleasure + 'XTEC' भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 61,900 रुपये

देश की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने आज नया Pleasure+ 'Xtec' लॉन्च कर दिया है, हीरो प्लेजर +  देश भर में हीरो मोटोकॉर्प डीलरशिप पर 61,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा, वहीं Pleasure+ 110 एक्सटेक की कीमत 69,500 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होगी।

कई खास फीचर्स से लैस

Hero Pleasure+ ‘XTec’ के डिजाइन में नया एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप (110cc सेगमेंट में पहली बार फीचर) दिया गया है, इसके अलावा इसमें i3S टेक्नोलॉजी, (आइडल-स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम), कॉल और एसएमएस अलर्ट के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल एनालॉग स्पीडोमीटर, साइड-स्टैंड इंजन कट ऑफ, मेटल फ्रंट फेंडर जैसे ​हाई टेक्नॉलोजी फीचर्स के साथ राइडर किसी भी ड्राइविंग स्थिति में महारत हासिल कर सकता है।

डिजाइन में मिले ये बदलाव


Hero Pleasure+ 'Xtec' मिरर, मफलर प्रोटेक्टर, हैंडल बार, सीट बैकरेस्ट और फेंडर स्ट्राइप पर रेट्रो डिजाइन थीम और प्रीमियम क्रोम एडिशंस से लैस है, इसमें कंपनी ने दोहरे टोन सीट और रंगीन इंटरनल पैनल को शामिल किया है। पीछे बैठने के लिए ब्रांडेड सीट बैकरेस्ट मिलता है, साथ ही सुरक्षा के लिहाज से हीरो प्लेजर प्लस एक्सटेक में साइड-स्टैंड विजुअल इंडिकेशन और 'साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ' भी दिया गया है।


अपने वर्तमान मॉडल की तरह यह स्कूटर पोलस्टार ब्लू, मैट वर्नियर ग्रे, मैट ब्लैक, मैट ग्रीन, मिडनाइट ब्लैक, पर्ल सिल्वर व्हाइट और स्पोर्टी रेड के समान रंग विकल्पों को स्पोर्ट करता है। हालांकि कंपनी ने इसके साथ ही जुबिलेंट येलो कलर भी शामिल किया है, जिसे खास तौर पर Pleasure+ XTec के लिए बनाया गया है।

इंजन में नहीं मिला बदलाव

न्यू हीरो प्लेजर प्लस एक्सटेक के इंजन लाइनअप में कोई बदलाव नहीं होगा। प्लेजर प्लस के समान Xtec रेंज टॉपिंग मॉडल में 110.9cc, सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड, OHC, 4 स्ट्रोक, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन मिलेगाए जो 7,000 rpm पर 8.0 hp की पॉवर और 5,500 rpm पर 8.70 Nm का टार्क बनाता है। इस इंजन को सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।


Revolt RV400 64 नए शहरों में होगी लॉन्च, जानें कब से फिर बुक कर पाएंगे ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक

Revolt RV400 64 नए शहरों में होगी लॉन्च, जानें कब से फिर बुक कर पाएंगे ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक

Revolt Motors जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक की पहुंच बढ़ाने की तैयारी कर रही है। EV निर्माता ने RV 400 के रिटेल पॉइंट की सूची में 64 नए शहरों को जोड़ने की योजना बनाई है। रिकॉर्ड के लिए, बाइक वर्तमान में केवल छह भारतीय शहरों में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी की योजना 2022 की शुरुआत तक गिनती को 70 तक बढ़ाने की है।

ईवी निर्माता 21 अक्टूबर, दोपहर 12 बजे अपनी प्रमुख बैटरी चालित मोटरसाइकिल के लिए बुकिंग फिर से खोलने की योजना बना रही है। दिलचस्प बात यह है कि भारत के सभी नियोजित 70 शहरों में लोग RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक बुक कर सकेंगे। वर्तमान में, बाइक दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद जैसे चुनिंदा भारतीय शहरों में खरीदने के लिए उपलब्ध है। इसके साथ ही, कंपनी अन्य प्रमुख भारतीय शहरों जैसे बैंगलोर, कोलकाता, जयपुर, सूरत, चंडीगढ़, लखनऊ, एनसीआर और अन्य में भी बुकिंग खोलने की योजना बना रही है।


कंपनी अपने ग्राहकों की बिक्री के बाद की जरूरतों को पूरा करने के लिए इन स्थानों में सर्विस टचप्वाइंट के साथ आने की भी योजना बना रही है। ग्राहक रिवोल्ट ई-बाइक की सभी टचप्वाइंट पर टेस्ट ड्राइव भी ले सकेंगे। नई आरवी 400 ई-बाइक 150 किमी तक की फुल चार्ज बैटरी रेंज के साथ आती है और 85 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करती है। बाइक में 3kW का मिड-ड्राइव मोटर लगा है जो 3.24kWh लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है।


इसके अलावा, यह MyRevolt नाम की एक समर्पित स्मार्टफोन एप्लिकेशन के साथ भी आता है जो जियो-फेंसिंग, पूर्ण बाइक डायग्नोस्टिक्स, बैटरी स्थिति, अनुकूलित ध्वनियों का चयन, ड्राइविंग और माइलेज का ऐतिहासिक डेटा जैसी कई कनेक्टिविटी सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करती है।