वॉट्ऐसप ने किया अपने बीटा में यह नया फीचर्स ऐड

वॉट्ऐसप ने किया अपने बीटा में यह नया फीचर्स ऐड

वॉट्ऐसप ने अपने गूगल प्ले बीटी कार्यक्रम (WhatsApp google beta program) के ज़रिए नया अपडेट 2.20.13 वर्जन रोलआउट कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस अपडेट में यूज़र्स को ऐसे विशेषता मिले हैं, जिसका इंतज़ार बहुत ज्यादा समय से हो रहा है। WAbetainfo ने ट्वीट कर बताया वॉट्सऐप ने बीटा वर्जन के लिए डार्क थीम (whatsapp dark theme) लॉन्च कर दिया है। 

यानी कि अब वॉट्सऐप यूज़र को चैट अलग कलर (whatsapp chat color) में स्विच करने का मौका मिलेगा। यह डार्क थीम फीचर कैसा दिखेगा, इसके लिए WAबीटीइन्फो ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

इस फीचर का प्रयोग करने के लिए सबसे पहले बीटा यूज़र्स को ऐप अपडेट करना होगा। इसके बाद WhatsApp Setting पर जाना होगा व Chats पर करना होगा।


इसमें यूज़र को चार ऑप्शन मिलेगा, Light theme, Dark theme, System Default व Set by Battery Saver.

Light theme: यह व्हाइट थीम की तरह होगा, वैसा ही जैसा हम वर्षों से प्रयोग कर रहे हैं।

Dark theme: ये ब्लैक/ डार्क ब्लैक कलर सा दिखेगा, जिसका हम बहुत ज्यादा समय से इंतज़ार कर रहे हैं।


System Default: यूज़र के एंड्रॉयड सिस्टम (लाइट या डार्क) के हिसाब से वॉट्सऐप थीम की पहचान करेगा। यह उन यूज़र के लिए ज़्यादा अच्छा होगा, जो Android Q का प्रयोग करते हैं।

Set by Battery Saver: यह एंड्रॉयड 9 व उसके नीचे के सभी वर्जन पर कार्य करता है। यह बैटरी सेवर सेटिंग के हिसाब से लाइट/डार्क थीम को ऐडजस्ट कर लेता है। स्क्रीनशॉट शेयर करके बताया गया कि डार्क थीम से यूज़र की चैट में डार्क ग्रीन कलर का बबल मिलेगा।