नई किआ Seltos से लेकर हुंडई Alcazar तक, अप्रैल में लॉन्चिंग को तैयार ये धाकड़ एसयूवीज !

नई किआ Seltos से लेकर हुंडई Alcazar तक, अप्रैल में लॉन्चिंग को तैयार ये धाकड़ एसयूवीज !

भारत के लिए साल 2021 की शुरुआत काफी अच्छी रही है और इस साल ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी बेहतरीन कारों की लॉन्चिंग के लिए पूरी तरह से तैयार है। आपको बता दें कि ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि अप्रैल में कुछ दिग्गज कंपनियां अपनी बेहतरीन SUVs को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। आज हम आपके लिए ऐसी ही कुछ SUVs ले कर आए हैं जिन्हें इस महीने लॉन्च किया जा सकता है। इनमें कुछ अपडेटेड मॉडल्स हैं तो कुछ मॉडल्स बिल्कुल नये हैं। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये SUVs और ये किन खासियतों से होंगी लैस।

भारत में हुंडई क्रेटा की जबरदस्त सफलता को देखते हुए अब कंपनी इसका नया अवतार Hyundai Alcazar ले कर आ रही है जिसमें तीन-रो ऑफर की जाएंगी। ये अवतार क्रेटा से कहीं ज्यादा स्पेशियस होगा साथ ही साथ इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को जोड़ा भी जाएगा। भारत में इसी 6 अप्रैल को इस एसयूवी को अनवील किया जाएगा जिसमें आपकी बड़ी फैमिली आसानी से फिट हो जाएगी। Hyundai Alcazar में कई सारे डिजाइन अपडेट्स देखने को मिलेंगे जो इस एसयूवी को पहले से कहीं ज्यादा दमदार लुक देंगे। कंपनी ने इस प्रीमियम एसयूवी में कंफर्ट के साथ रॉयलिटी का भी पूरा ध्यान रखा है जो ग्राहकों को काफी पसंद आएगा। भारत में इस एसयूवी का मुकाबला MG Hector Plus, Tata Safari और Mahindra XUV500 से होगा।

Kia Seltos का नया अवतार इस महीने लॉन्च किया जा सकता है। ये मॉडल मॉडल अपडेटेड फीचर्स और डिजाइन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि Seltos के साथ ही कंपनी ने भारत में एंट्री की थी और ये एक बेहतरीन मॉडल है जो काफी सफल रहा है। आप कंपनी इस एसयूवी का अपडेटेड मॉडल उतारने की तयारी में है जिसमें हाल ही में अनवील हुआ नया अपडेटेड सिग्नेचर स्टाइल लोगो भी दिया जा सकता है जो देखने में बेहद ही स्टाइलिश लगता है।

Skoda KUSHAQ कंपनी की पहली ऐसी एसयूवी है, जिसे MQB-A0 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसके साथ ही यह भारत के लिए तैयार की गई पहली एसयूवी है जिसे भारत में तैयार किया गया है। इस एसयूवी का नाम संस्कृत के शब्द कुशाक पर रखा गया है जिसका मतलब राजा होता है। इस एसयूवी को अप्रैल में ही लॉन्च किया जा सकता है। कुल


Citroen C5 Aircross को इस महीने भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस अपकमिंग एसयूवी को दो वेरिएंट्स - फील और शाइन में पेश किया जाएगा। जिसमें 2.0-लीटर डीजल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। यह 400nm के पीक टॉर्क के साथ 176bhp का अधिकतम पावर देता है। Citroen C5 को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। इस महीने ही ये एसयूवी भारत में लॉन्च की जा सकती है।  


600mAh की पावरफुल बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ ZOOOK का नया वायरलेस माउस

600mAh की पावरफुल बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ ZOOOK का नया वायरलेस माउस

दिग्गज टेक कंपनी ZOOOK ने भारत में अपना शानदार ZOOOK Blade वायरलेस माउस लॉन्च कर दिया है। जूक ब्लेड माउस का डिजाइन शानदार है और इसमें रबड़ का व्हील दिया गया है। इसके अलावा नए माउस में दमदार बैटरी मिलेगी, जो लगातार कई दिनों तक काम करने में सक्षम है। आइए जानते हैं जूक ब्लेड माउस के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में...

ZOOOK Blade के स्पेसिफिकेशन

ZOOOK Blade वायरलेस माउस में एलईडी बैकलाइट दी गई है, जो सात विभिन्न रंगों में उपलब्ध है। यूजर्स इस लाइट को बंद कर सकते हैं। इस माउस की बॉडी में एबीएस प्लास्टिक का उपयोग किया गया है। इसके अलावा जूक ब्लेड माउस में 600mAh की लिथियम आयन बैटरी दी गई है। 

जूक ब्लेड माउस की खूबी है कि यह 10 मिनट तक इस्तेमाल न होने पर अपने आप स्लीपिंग मोड में चला जाता है। अन्य फीचर्स की बात करें तो जूक ब्लेड माउस में 2.4G वायरलेस तकनीक है। इसे इस्तेमाल करने के लिए किसी ड्राइवर की जरूरत नहीं है।    

ZOOOK Blade की कीमत 

ZOOOK Blade वायरलेस माउस की कीमत 999 रुपये है। इस माउस को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और ऑफलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता है। 

आपको बता दें कि जूक ने नए साल की शुरुआत में Rocker Thunder Bolt karaoke पार्टी स्पीकर लॉन्च किया था। इस स्पीकर की कीमत 2,499 रुपये है। Zoook का नया Thunder Bolt karaoke स्पीकर 6 वूफर के साथ आता है। इसके साथ ही वायरलेस माइक्रोफोन दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को स्पीकर में 1200mAh की बैटरी मिलेगी, जिसे फुल चार्ज होने में 3 से 5 घंटे का समय लगता है। वहीं, कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी सिंगल चार्ज में पांच घंटे का बैकअप प्रदान करती है।

कनेक्टिविटी के लिए Thunder Bolt karaoke स्पीकर में ब्लूटूथ वर्जन 5.0 दिया गया है। इसकी रेंज 10 मीटर है। साथ ही इसमें शानदार साउंड के लिए X-Bass मौजूद है। इसके अलावा स्पीकर में यूएसबी पोर्ट और Aux मिलेगा।


जोड़ों के दर्द से छुटकारा दिलाएंगे ये रामबाण उपाय       पेट में अल्सर की समस्या को दूर करता है तांबे के बर्तन में रखा पानी       मासिक धर्म के दर्द को कम करने के लिए जरूर अपनाएं ये तरीके       बच्चों को स्कूल के लिए तैयार करते समय कभी भूलकर भी ना करें ये गलतियां       सावधान बिना मोज़े जूते पहनने से हो सकते है ये नुकसान       अनिमिया से पीड़ित लोगों के लिए फायदेमंद होता है कटहल का सेवन       डायबिटीज के खतरे को बढ़ाता है ज्यादा नमक का सेवन       क्या आप जानते है "किस" करने से भी होती है ये बीमारियाँ       गर्मियों में शरीर को हाड्रेट रखने के साथ ही ताजगी प्रदान करता है खरबूजा       मलेरिया के बुखार को उतारने के कुछ आसान उपाय       1,500 रुपये से कम कीमत में आते हैं ये शानदार नेकबैंड ईयरफोन       600mAh की पावरफुल बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ ZOOOK का नया वायरलेस माउस       महंगी हुईं आपकी चहेती Mahindra SUVs, जानिए कीमत       Volkswagen T-Roc की बुकिंग शुरू, जानिये कब से मिलेगी डिलीवरी       सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर दौड़ेगी Renault Megane-e SUV, जानें दमदार फीचर्स       Mahindra के बाद अब महंगी होंगी Tata की कारें, जानें नई कीमतें       Honda H’ness CB350 के दाम में फिर हुआ इजाफा, जानें कीमत       Husqvarna Vitpilen 701 स्पेशल एडिशन मॉडल से उठा पर्दा       Covid-19 महामारी के दौरान इमरजेंसी में अगर कार से कर रहे हैं लंबा सफर       सोने के दाम में तेजी, चांदी की कीमत काफी बढ़ी, जानें