चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती को लेकर कही यह बड़ी बात, जानिए

 चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती को लेकर कही यह बड़ी बात, जानिए

हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट 2019 में आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती को लेकर बोला कि इकोनॉमी को रिकवर करने में 18 से 20 महीने का समय लगेगा. सरकार अर्थव्यवस्था के लिए बहुत ज्यादा मदद कर रही है. अर्थव्यवस्था की हालत व सुधारने के लिए GST को घटाकर 15 प्रतिशत पर लाया जाना चाहिए.

बिड़ला ने बोला कि अर्थव्यवस्था को 6 से 7 प्रतिशत की दर पर बढ़ने के लिए ज्यादा क्रेडिट सप्लाई व ज्यादा बैंकिंग लाइसेंस देने की जरुरत है. अभी भारतीय अर्थव्यव्था मौजूदा वित्त साल के दूसरे क्वार्टर में 4.5 प्रतिशत की दर से आगे बढ़ रही है. बिड़ला ने बोला कि अर्थव्यवस्थआ में सुधार आने में 18 से 20 महीने का समय लगेगा. 

देश को हितों को सुरक्षित करने के लिए सरकार के रिजनल कम्प्रेहेन्सिव इकोनॉमिक पार्टनरशीप (RCEP) ज्वाइन नहीं करने को लेकर कुमार मंगलम बिड़ला ने सरकार का समर्थन किया. उन्होंने बोला कि आरसीईपी में हिंदुस्तान के विरूद्ध कई धाराएं थी व मुझे इसके साथ होने के पीछे कोई कारण नजर नहीं आ रहा था. 

जीएसटी को लेकर बिड़ला ने बोला कि GST को कम करके 15 प्रतिशत तक लाया जाए, इससे अर्थव्यवस्था को बहुत ज्यादा मदद मिलेगी.

आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला सीएनबीसी टीवी 18 मैनेजिंग एडिटर शेरेन भान करेंगे वार्ता में बोला कि हमने ऐसा कल्चर करोबार में पैदा किया है कि जिसमें सबकी जिम्मेदारी तय हो.