2021 Triumph Street Scrambler भारत में लॉन्च, 130kmph की टॉप स्पीड के साथ कंपनी ने जोड़े कई फीचर्स

2021 Triumph Street Scrambler भारत में लॉन्च, 130kmph की टॉप स्पीड के साथ कंपनी ने जोड़े कई फीचर्स

ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी Triumph Motorcycles ने भारत में अपडेटेड 2021 Street Scrambler बाइक लॉन्च कर दी है। अपडेटेड ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर की कीमत 9.35 लाख (एक्स-शोरूम) तय की गई है। जिसके लिए कंपनी ने आज से बुकिंग भी शुरू कर दी है। जानकारी के लिए बता दें, 2021 ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल भारत में Kawasaki Z900 और Ducati Scrambler Icon जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देगी।

तीन राइडिंग मोड के साथ क्या है टॉप स्पीड

नई पीढ़ी के स्ट्रीट स्क्रैम्बलर को तीन नई पेंट योजनाओं में पेश किया जा रहा है, जिसमें जेट ब्लैक, अर्बन ग्रे और मैट आयरनस्टोन के साथ-साथ एक डुअल-टोन मैट खाकी पेंट स्कीम शामिल है। इसके साथ ही बाइक को तीन मोड (रोड, रेन और ऑफ-रोड) मिलते हैं। 2021 स्ट्रीट स्क्रैम्बलर में 900cc का इंजन दिया गया है, जो 7250 आरपीएम पर 65 पीएस की अधिकतम पॉवर और 3250 आरपीएम पर 80 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, स्विचेबल ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल सहित इसकी टॉप स्पीड को 130 किमी प्रति घंटे तक सीमित रखा गया है।

फीचर्स की लंबी सूची

2021 ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर के कुछ अन्य फीचर्स में पावर एफिशिएंट एलईडी रियर लाइट्स, की फोब इनकॉर्पोरेटेड इम्मोबिलाइज़र और यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, ट्रिप कंप्यूटर और टॉर्क असिस्ट क्लच शामिल हैं। बाइक में नए कार्ट्रिज फ्रंट फोर्क्स, फॉरवर्ड सेट फुटपेग, 19-इंच स्पोक फ्रंट व्हील के साथ ड्यूल-पर्पज मेटजेलर टूरेंस टायर्स स्टैण्डर्ड हैं। इसके साथ ही दोनों पहिए डिस्क ब्रेक से लैस हैं। जहां फ्रंट व्हील में 310 मिमी डिस्क है, वहीं पिछले पहियों में 255 मिमी डिस्क ब्रेक मिलता है।


2021 ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर बेहतर सवारी और हाई एर्गोनॉमिक्स के साथ आती है। 2021 स्ट्रीट स्क्रैम्बलर अब 790 मिमी सीट ऊंचाई से लैस है जो एक सीधी सवारी की स्थिति प्रदान करती है, साथ ही कंपनी ने एक आरामदायक सवारी के लिए सिग्नेचर स्क्रैम्बलर वाइड हैंडलबार को भी शामिल किया है।


Revolt RV400 64 नए शहरों में होगी लॉन्च, जानें कब से फिर बुक कर पाएंगे ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक

Revolt RV400 64 नए शहरों में होगी लॉन्च, जानें कब से फिर बुक कर पाएंगे ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक

Revolt Motors जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक की पहुंच बढ़ाने की तैयारी कर रही है। EV निर्माता ने RV 400 के रिटेल पॉइंट की सूची में 64 नए शहरों को जोड़ने की योजना बनाई है। रिकॉर्ड के लिए, बाइक वर्तमान में केवल छह भारतीय शहरों में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी की योजना 2022 की शुरुआत तक गिनती को 70 तक बढ़ाने की है।

ईवी निर्माता 21 अक्टूबर, दोपहर 12 बजे अपनी प्रमुख बैटरी चालित मोटरसाइकिल के लिए बुकिंग फिर से खोलने की योजना बना रही है। दिलचस्प बात यह है कि भारत के सभी नियोजित 70 शहरों में लोग RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक बुक कर सकेंगे। वर्तमान में, बाइक दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद जैसे चुनिंदा भारतीय शहरों में खरीदने के लिए उपलब्ध है। इसके साथ ही, कंपनी अन्य प्रमुख भारतीय शहरों जैसे बैंगलोर, कोलकाता, जयपुर, सूरत, चंडीगढ़, लखनऊ, एनसीआर और अन्य में भी बुकिंग खोलने की योजना बना रही है।


कंपनी अपने ग्राहकों की बिक्री के बाद की जरूरतों को पूरा करने के लिए इन स्थानों में सर्विस टचप्वाइंट के साथ आने की भी योजना बना रही है। ग्राहक रिवोल्ट ई-बाइक की सभी टचप्वाइंट पर टेस्ट ड्राइव भी ले सकेंगे। नई आरवी 400 ई-बाइक 150 किमी तक की फुल चार्ज बैटरी रेंज के साथ आती है और 85 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करती है। बाइक में 3kW का मिड-ड्राइव मोटर लगा है जो 3.24kWh लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है।


इसके अलावा, यह MyRevolt नाम की एक समर्पित स्मार्टफोन एप्लिकेशन के साथ भी आता है जो जियो-फेंसिंग, पूर्ण बाइक डायग्नोस्टिक्स, बैटरी स्थिति, अनुकूलित ध्वनियों का चयन, ड्राइविंग और माइलेज का ऐतिहासिक डेटा जैसी कई कनेक्टिविटी सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करती है।