ये घरेलु उपाय आपको स्ट्रेच मार्क्स से दिलाएंगा छुटकारा

ये घरेलु उपाय आपको स्ट्रेच मार्क्स से दिलाएंगा छुटकारा

लड़कियां अपने बॉडी को बेदाग रखना चाहती हैं। वे नहीं चाहती कि उनके बॉडी पर कहीं भी कोई निशान हो। लेकिन यदि स्ट्रेच मार्क्स की समस्या हो जाए तो आप समझ ही सकते हैं की यह किसी के लिए भी कितनी कठिनाई वाली बात होती है।

आज इसी बारे में हम बात करने जा रहे हैं। इस समस्या से कुछ घरेलू नुस्खे अपनाकर भी निजात पा सकती हैं। आइये जानते हैं इस समस्या को दूर करने वाले कुछ घरेलू नुस्खे।

* आलू

यह स्ट्रेच मार्क्स की प्रॉब्लम को दूर करने में बहुत लाभदायक होता है। आप आलू को कद्दूकस कर उसका रस निकाल लें। उसके बाद आप इस रस को अपनी स्ट्रेच मार्क्स वाले जगह पर तीन सप्ताह तक लगातार लगाती रहें। आपको जल्दी ही इस समस्या से राहत मिल जाएगी।

* ऑयल की मसाज करें

यदि आप ऑयल की मसाज को स्ट्रेच मार्क्स वाले जगह पर करती हैं तो इस समस्या से आसनी से छुटकारा पा सकती हैं। आप जैतून, अरंडी या नारियल के ऑयल का यूज मसाज करने में कर सकती हैं।

* एलोवेरा जेल

आपकी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को दूर करने में एलोवेरा कारागार भी बहुत अच्छा होता है। आप इसको स्ट्रेच मार्क्स वाले जगह पर लगाएं तथा 15 मिनट बाद उस जगह को पानी से साफ़ कर लें। कुछ ही हफ़्तों में आप इस समस्या से छुटकारा पा जाएंगी।

* अंडा

अंडा की स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को जल्दी ख़त्म कर देता है। इसके लिए आप अंडे का सफ़ेद भाग स्ट्रेच मार्क्स वाले जगह पर लगाएं तथा उसको सूखने के लिए छोड़ दें। जब वह सूख जाए तो आप पानी से उस जगह को साफ़ कर वहां पर जैतून के ऑयल की मालिश कर दें। कुछ ही सप्ताह में आप स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से निजात पा सकती हैं।