टीम इंडिया को मिलेगा नया ट्रेनर व फीजियो

टीम इंडिया को मिलेगा नया ट्रेनर व फीजियो

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड जीतने में असफल रहने के बाद टीम इंडिया के नए कोच की खोज फिर से प्रारम्भ होने वाली है। इसके लिए बीसीसीआई ने आवेदन मंगाने का निर्णय किया है।इस तरह टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री को भी फिर से कोच बनने के लिए आवेदन करना होगा। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कोच रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट वेस्टइंडीज दौरे तक ही है, जबकि सहयोगी स्टाफ में शामिल गेंदबाजी कोच भरत अरुण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ व फील्डिंग कोच आर श्रीधर शामिल हैं। 3 अगस्त से 3 सितंबर तक होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए इन सभी का कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद 45 दिन तक बढ़ा दिया गया था।
इन पदों के लिए भी मंगाया जाएगा आवेदन

भारत ने हालांकि शास्त्री के कोच रहते हुए कोई बड़ा आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता लेकिन टीम ने इस वर्ष के प्रारम्भ में ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा था।बीसीसीआई के एक ऑफिसर ने पीटीआई के साथ वार्ता में कहा, 'हमारी वेबसाइट पर अगले एक या दो दिन में इन पदों के लिए आवेदन दिया जाएगा। सहयोगी स्टाफ के अतिरिक्तमैनेजर पद के लिए भी नए आवेदन मंगाए जाएंगे। ' तमिलनाडु के पूर्व कैप्टन सुनील सुब्रहमण्यम को 2017 में एक वर्ष के कॉन्ट्रैक्ट पर टीम मैनेजर नियुक्त किया गया था लेकिन बाद में उनका कार्यकाल बढ़ा दिया गया था।


आपकी जानकारी के लिए बताते चलें टीम इंडिया के साथ नए ट्रेनर व फीजियो का जुड़ना तय है। वर्ल्ड कप के बाद शंकर बासु व पैट्रिक फरहार्ट ने ये पद छोड़ दिया था। इन दोनों ने टीमइंडिया की कामयाबी में खासा सहयोग दिया है। खासकर शंकर बासु ने विराट कोहली, पंड्या, बुमराह जैसे खिलाड़ियों की फिटनेस पर खूब कार्य किया। पैट्रिक फरहार्ट ने भी भारतीय गेंदबाजों व बल्लेबाजों को इंजरी फ्री रखने के लिए अच्छा कार्य किया था।