आलिया भट्ट के कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स, जिनसे पा सकती है ग्लोइंग स्किन

आलिया भट्ट के कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स, जिनसे पा सकती है ग्लोइंग स्किन

चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट बॉलीवुड की उन हीरोइनों में से एक हैं, जो नो मेकअप लुक में भी खूबसूरती दिखती हैं। सिर्फ लड़के ही नहीं बल्कि लड़कियां भी उनकी खूबसूरती की फैन है और उनकी ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट जानना चाहती हैं। बता दें कि अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए आलिया ब्यूटी प्रोडक्ट्स की बजाए घरेलू नुस्खों पर ज्यादा भरोसा करती हैं। चलिए आज हम आपको आलिया भट्ट के कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं, जिनकी मदद से आपकी भी उनकी तरह ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं।

पपीते और संतरे का फसैपैक

एक इंटरव्यू में आलिया ने बाताया कि वो रोजाना पपीते, शहद व संतरे के पाउडर से बना फैस पैक लगाना पसंद करती हैं, जिससे उनकी स्किन को पोषण मिलता है।


मॉइश्चराइजर

चेहरा धोने के बाद आलिया मॉइश्चराइजर जरूर लगाती हैं, ताकि उनकी स्किन रूखी और बेजान ना हो जाएं। इतना ही नहीं, आलिया सनस्क्रीन लगाएं बिना घर से बाहर भी नहीं निकलती, जिससे उनकी स्किन सूरज की हानिकारक किरणों से बची रहती हैं। वह दिन में 2 बार फेस क्लींजिंग करती हैं, जिसके लिए वो गार्नियर का फेसवॉश इस्तेमाल करती हैं।

पफी आईज के लिए होममेड टिप्स

होममेड टिप्स में आलिया ने बताया कि सुबह उठते उनका फेस काफी पफी दिखता हैं तो ऐसे में या तो वह फेस पर बर्फ लगाती हैं नहीं तो मुलतानी मिट्टी का पैक बेस्ट है।

चकुंदर का जूस भी है ब्यूटी सीक्रेट्स

रोजाना दिनभर में 8-9 गिलास पानी पीने के अलावा वह 1 गिलास चुकंदर का जूस भी पीती हैं। इससे ना सिर्फ त्वचा डिटॉक्स होती हैं बल्कि यह उनके बालों को भी स्वस्थ रखता है।

Maybelline के ब्यूटी प्रोडक्ट्स हैं फेवरेट

बात अगर आलिया के फेवरेट मेकअप प्रो़डक्ट्स की करें तो वह मेबलीन को एंडोर्स करती हैं। उन्होंने कहा, 'मैं इस ब्रांड की फैन बन गई हूं। इसके अलावा कोलोसल काजल भी मुझे पसंद है। मेबलीन बीबी क्रीम और कलर शो नेल पॉलिश भी मुझे अच्छे लगते हैं।'



मेकअप रिमूव के लिए नेचुरल हर्बल वाइप्स

मेकअप रिमूव के लिए वह नेचुरल हर्बल वाइप्स यूज करती हैं। उनका मानना है कि इससे स्किन हलकी महसूस होती हैं और त्वचा अच्छे से सांस लेती है।

ऑफ-डे में नहीं लगाती मेकअप

जब आलिया शूटिंग पर नहीं होती तो वो सिंपल रहना पसंद करती हैं और मेकअप नहीं करती। वो कोशिश करती हैं कि मेकअप का कम से कम से इस्तेमाल करें। साथ ही आलिया पार्टी या फंक्शन के दौरान मेकअप के लिए हैप्पी कलर्स का यूज करती हैं।

बैग में हमेशा रहती हैं ये चीजें

उन्होंने बताया कि उनके बैग में काजल, लिपबाम, प्राडा परफ्यूम, हेयरब्रश और च्युइंग गम हमेशा रहती हैं। उनका मानना है कि हर लड़की के बैग में ये मेकअप आइटम्स हमेशा होनी चाहिए।

सिल्की बालों के लिए लेती हैं स्पा

बाल सिल्की और शाइनी बने रहे, इसके लिए आलिया रेगुलर स्पा लेती हैं। साथ ही हेयर केयर के लिए आलिया ऑयलिंग को भी जरूरी मानती हैं।

जरूर लगाती हैं कंडीशनर

बालों को माइल्ड शैंपू से धोने के बाद वह कंडीशनर भी जरूर लगाती हैं। वह एक दिन छोड़ कर हेयर वॉश करती हैं और जब वह काम पर नहीं होती तो बालों में किसी तरह के हेयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करतीं।