शाहिद को आज तक है इस फिल्म को रिजेक्ट करने का पछतावा

शाहिद को आज तक है इस फिल्म को रिजेक्ट करने का पछतावा

'जब वी मेट', 'कमीने', 'हैदर', 'उड़ता पंजाब' व 'पद्मावत' जैसी फिल्‍मों से लोगों का दिल जीत चुके बॉलिवुड ऐक्‍टर शाहिद कपूर अब 'कबीर सिंह' में नजर आएंगे. उनके फैंस फिल्‍म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

शाहिद फिल्‍म इंडस्‍ट्री में लंबे समय से कार्य कर रहे हैं. उनके फैंस को लगता है कि अब वह स्‍क्रीन पर किसी भी तर‍ह के कैरक्‍टर को सरलता से निभा ले जाते हैं लेकिन क्‍या आपको मालूम है कि शाहिद ने कई फिल्‍मों को रिजेक्‍ट कर दिया जो कि बाद में बड़ी हिट साबित हुईं. ऐसी ही एक फिल्‍म 'रंग दे बसंती' थी जिसे उन्‍होंने छोड़ दिया था. दर्शकों ने फिल्‍म को पसंद किया था व इसे कई अवॉर्ड्स भी मिले थे.

हाल ही में एक इंटरव्‍यू के दौरान इस बारे में बात करते हुए शाहिद ने बताया कि उन्‍हें रंग दे बसंती न करने का पछतावा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्‍हें सिद्धार्थ के भूमिका के लिए अप्रोच किया गया था. उन्‍होंने फिल्‍म में करण सिंघानिया का भूमिका निभाया था.

  • 38 वर्ष के बॉलिवुड ऐक्टर शाहिद कपूर उन चुनिंदा सिलेब्रिटीज में से हैं जो अपनी फिटनेस व बॉडी पर सबसे ज्यादा ध्यान देते हैं व उनकी मस्क्युलर बॉडी सिर्फ फीमेल फैन्स को नहीं बल्कि मेल फैन्स को भी अपना दीवाना बना लेती है. इन दिनों शाहिद अपनी आने वाली फिल्म कबीर सिंह में बिजी हैं जिसमें वह एक मेडिकल स्टूडेंट का भूमिका निभा रहे हैं. इस भूमिका के लिए शाहिद कपूर ने 14 किलो तक वजन घटाया है तो आखिर कैसे किया शाहिद ने इतना वजन कम व क्या है उनका फिटनेस सीक्रेट, यहां जानें

  • फिल्म कबीर सिंह में शाहिद 2 भिन्न-भिन्न लुक में नजर आएंगे. फर्स्ट हाफ में कॉलेज स्टूडेंट तो सेकंड हाफ में मैचोमैन. ऐसे में शाहिद कपूर के ट्रेनर ने बताया कि फिल्म कबीर सिंह में शाहिद को एक स्टूडेंट का लुक देने के लिए उनसे बहुत ज्यादा मेहनत कराई गई है. वहीं, फिल्म के सेंकंड हाफ के लिए उनके बॉडी पर ऐसे वर्क किया गया कि वे थोड़े मोटे लेकिन मस्क्युलर दिखें.

  • इन दोनों ही लुक्स के लिए शाहिद ने अपनी डायट में बहुत ज्यादा परिवर्तन किया. शाहिद के ट्रेनर ने बताया कि वर्ष 2003 में आयी फिल्म इश्क-विश्क के बाद अब कबीर सिंह में शाहिद कपूर कॉलेज स्टूडेंट के भूमिका में नजर आएंगे व इसके लिए उन्होंने 14 किलो तक वजन घटाया. वजन घटाने व दुबला-पतला दिखने के लिए शाहिद ने हर दिन 1400 से 1500 कैलरी की डायट ली व साथ में जमकर कार्डियो सेशन्स भी किए.

  • कबीर सिंह के भूमिका के लिए शाहिद ने भले ही वजन कम किया हो व दुबले-पतले दिख रहे हों लेकिन आमतौर पर शाहिद सिक्स पैक ऐब्स में ही नजर आते हैं. शाहिद एक स्ट्रिक्ट वेजिटेरियन हैं व उनकी डायट में ज्यादातर ऐसे फूड आइटम्स शामिल रहते हैं जो प्रोटीन, एनर्जी व अमीनो ऐसिड से भरपूर होते हैं.

  • वर्क आउट की बात करें तो शाहिद सप्ताह के 6 दिन हर रोज 2 घंटे एक्सर्साइज व ट्रेनिंग करते हैं जिसमें प्लांक्स, पुश-अप्स, डेड-लिफ्ट्स, कार्डियो व वेट ट्रेनिंग एक्सर्साइज शामिल है. शाहिद को डांस करना भी बेहद पसंद है व इस वजह से भी उनकी बॉडी हमेशा शेप में रहती है.


बता दें, फिल्‍म में कुणाल कपूर, शरमन जोशी, सोहा अली खान, अतुल कुलकर्णी, आर माधवन व अनुपम खेर जैसे ऐक्‍टर्स अहम रोल्‍स में नजर आए थे.

वर्क फ्रंट की बात करें तो शाहिद इन दिनों अपनी आने वाली फिल्‍म 'कबीर सिंह' के प्रमोशन में बिजी हैं जो कि 2017 में आई तेलुगू ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म 'अर्जुन रेड्डी' का रीमेक है. फिल्‍म में कियारा आडवाणी ऐक्‍ट्रेस के रूप में नजर आएंगी व फिल्‍म 21 जून 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.