भारत की टेस्ट एकादश में सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा को मिल सकता है मौका

भारत की टेस्ट एकादश में सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा को मिल सकता है मौका

भारतीय टेस्ट क्रिकेट (Indian Cricket Team) टीम लगातार अपने प्लेइंग एलेवेन को लेकर चर्चा का विषय बनी हुई है. जहां एक तरफ टीम के दिग्गज खिलाड़ियों को मैदान से बाहर रखा जा रहा है वहीं दूसरी तरफ नए और युवा खिलाड़ियों को भरपूर मौकें दिए जा रहे हैं.

भारत की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पिछले कुछ समय से शानदार फार्म में चल रहे हैं लेकिन इसके बावजूद टीम में शामिल होने पर भी उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की श्रृंखला में खेलने का मौका नहीं मिला. रोहित की जगह पर टीम में हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को शामिल किया गया था. हनुमा ने इस मौके का फायदा उठाते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी कौशलता का प्रमाण दे दिया. लेकिन, ओपनिंग डुओ की बात करें तो लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) पिछले सीरीज में बुरी तरह फेल हुए हैं. अब बात ये उठती है की केएल राहुल के फॉर्म को देखने के बाद भी भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं की नजर रोहित की तरफ क्यों नहीं जा रही है.

भारतीय क्रिकेट टीम के चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने संकेत मात्र दिए हैं कि रोहित शर्मा को भारत की टेस्ट एकादश में सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका मिल सकता है जबकि लोकेश राहुल की फार्म चिंता का विषय बनी हुई है. रोहित टेस्ट टीम में आम तौर पर मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और हनुमा विहारी की सफलता के बाद संभावना है कि उन्हें टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा जा सकता है जिस भूमिका में वह छोटे प्रारूप में सफल रहे हैं.