रेसेप तैयप एर्दोगान ने बोला तुर्की के अधिकारियों ने इस्लामिक स्टेट मुखिया की पत्नी को हिरासत में रखा, जाने

रेसेप तैयप एर्दोगान ने बोला तुर्की के अधिकारियों ने इस्लामिक स्टेट मुखिया की पत्नी को  हिरासत में रखा, जाने

तुर्की (Turkey) के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान ने गुरुवार को बोला कि तुर्की के अधिकारियों ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) मुखिया की पत्नी को वर्ष भर से ज्यादा समय से हिरासत में रखा है व हम उसके निर्वासन के ढंग खोज रहे हैं।Image result for Recep Tayyip Erdogan said Turkish authorities detained the wife of the Islamic State Chief, knowing

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, बगदादी बीते महीने अपने मारे जाने तक संसार का सबसे वांछित आतंकी था। अमेरिकी विशेष बलों ने सीरिया (Syria) के इदलिब प्रांत में एक संपत्ति पर छापे के दौरान उसे मार गिराया। बुधवार को सामने आई समाचार की पुष्टि करते हुए एर्दोगान ने कहा, "उसकी (बगदादी) पत्नी वर्ष भर या उससे ज्यादा समय से हमारे नियंत्रण में है।

तुर्की के नेता ने बुधवार को बोला था, "बगदादी ने एक सुरंग में आत्महत्या कर ली। इसे लेकर मीडिया में खूब प्रचार किया गया। हमने उसकी पत्नी को अरैस्ट किया, लेकिन इसके बारे में कोई शोर नहीं मचाया। मैं पहली बार यह बता रहा हूं। " तुर्की के अधिकारियों ने बोला कि हमने बगदादी की बहन और दूसरे संबंधियों को भी उत्तरी सीरिया से हिरासत में लिया था।