ममता बनर्जी ने नोटबंदी को बताया आपदा, जाने क्यों

ममता बनर्जी ने नोटबंदी को बताया आपदा, जाने क्यों

कांग्रेस पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को नरेन्द्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए बोला कि नोटबंदी एक आपदा साबित हुई है जिसने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया. प्रियंका ने आठ नवंबर को नोटबंदी के तीन वर्ष सारे होने के मौके पर नरेन्द्र मोदी सरकार पर यह हमला बोला.Image result for Mamta Banerjee told demonetisation, know why

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि नोटबंदी को तीन वर्ष हो गए. सरकार व इसके नीम-हकीमों द्वारा किए गए, ‘नोटबंदी सारी बीमारियों का शर्तिया इलाज’ के सारे दावे एक-एक करके धराशायी हो गए. नोटबंदी एक आपदा साबित हुई जिसने हमारी अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी. इस ‘तुग़लकी’ कदम की जिम्मेदारी अब कौन लेगा?

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर 2016 को 500 व 1,000 रुपए के नोटों को चलन से बाहर करने की घोषणा की थी.

नोटबंदी को तीन वर्ष हो गए. सरकार व इसके नीमहक़ीमों द्वारा किए गए ‘नोटबंदी सारी बीमारियों का शर्तिया इलाज’ के सारे दावे एक-एक करके धराशायी हो गए.

नोटबंदी एक आपदा थी जिसने हमारी अर्थव्यवस्था नष्ट कर दी. इस ‘तुग़लकी’ कदम की जिम्मेदारी अब कौन लेगा?

ममता बनर्जी ने नोटबंदी को बताया आपदा

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी नोटबंदी को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज 'नोटबंदी आपदा' की तीसरी वर्षगांठ है. इसकी घोषणा के कुछ ही मिनटों के भीतर मैंने बोला था कि यह अर्थव्यवस्था व लाखों लोगों के ज़िंदगी को बर्बाद कर देगा. मशहूर अर्थशास्त्री, आम लोग व सभी विशेषज्ञ अब इससे सहमत हैं. रिजर्व बैंक के आंकड़ों से यह भी पता चला है कि यह एक निरर्थक एक्सरसाइज था.