चुनावी सभाओं में नेता जमकर बयानबाजी कर विरोधियों को कर रहे टारगेट

चुनावी सभाओं में नेता जमकर बयानबाजी कर विरोधियों को कर रहे टारगेट

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार चरम पर है. चुनावी सभाओं में नेता जमकर बयानबाजी कर विरोधियों को टारगेट कर रहे हैं. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार को लेकर कहा है कि उन्हें सार्वजनिक जीवन से रिटायर कर दूंगा.

Image result for महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष हैं चंद्रकांत पाटिल

पाटिल ने बुधवार को कोल्हापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'हम यह सुनिश्चित करेंगे कि एकबार विधानसभा के नतीजे आने के बाद शरद पवार सामाजिक और राजनीतिक जीवन से स्थायी रूप से सेवानिवृत्त हो जाएं.'

पवार की आने वाली पीढ़ी भी बीजेपी में आ सकती है

शरद पवार पर निशाना साधने के अलावा चंद्रकांत पाटिल एनसीपी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे नेताओं को लेकर भी बयान दिया. इसके साथ ही पाटिल ने यह भी कह दिया कि इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा, अगर पवार परिवार की आने वाली पीढ़ी बीजेपी में शामिल हो जाए.

बीजेपी अध्यक्ष का यह बयान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत पार्टी के लगभग सभी शीर्ष नेताओं के बयान के ही अनुरूप है. फडणवीस ने लगातार कहा है कि 'महाराष्ट्र की राजनीति में पवार के प्रभाव को 2024 तक समाप्त कर दिया जाएगा.'

बता दें कि बुधवार को ही शरद पवार ने अकोला में एक सभा के दौरान अपनी उम्र को लेकर दिलचस्प बना दिया. पवार ने कार्यकर्ताओं के बीच मस्ती भरे अंदाज में कहा कि अभी तो मैं जवान हूं और घर जाने से पहले मैं सबको कहीं और भेज दूंगा. उनके इस बयान पर वहां मौजूद लोगों ने ठहाकों के साथ उनके तंज का स्वागत किया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने भले ही 78 साल के पवार के तंज को हंसी मजाक में लिया हो लेकिन चंद्रकांत पाटिल ने पूरी संजीदगी के साथ कहा है कि इस चुनाव के बाद शरद पवार रिटायर हो जाएंगे.