केजरीवाल को नहीं मिली डेनमार्क जाने की इजाजत

केजरीवाल को नहीं मिली डेनमार्क जाने की इजाजत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को डेनमार्क जाने की इजाजत नहीं मिली है. विदेश मंत्रालय ने अरविंद केजरीवाल को डेनमार्क जाने की इजाजत देने से इनकार कर दिया है.

केजरीवाल कोपेनहेगन में चल रहे सी-40 समिट में शामिल होना चाहते थे. इसके लिए विदेश मंत्रालय से सितंबर में ही सीएम केजरीवाल ने इजाजत मांगी गई थी. हालांकि अब केजरीवाल को भेजे गए एक लाइन के लेटर में विदेश मंत्रालय ने इजाजत देने से इनकार कर दिया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजनीतिक म‍ंजूरी नहीं मिलने के कारण सी-40 जलवायु सम्मेलन में शामिल नहीं हो पाएंगे. केजरीवाल को मंजूरी नहीं मिलने पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.

उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र सरकार दिल्ली सरकार के खिलाफ इतनी बुरी इच्छाशक्ति के साथ काम कर रही है. संजय सिंह ने बताया कि अरविंद केजरीवाल को डेनमार्क जाने के लिए अनुमति न मिलने के मुद्दे को आम आदमी पार्टी आने वाले विधानसभा चुनाव में लोगों के बीच रखेगी.

अंतरराष्ट्रीय पटल पर देश की छवि

संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल घूमने या सैर सपाटे के लिए नहीं जाना चाहते थे. वो बताने जा रहे थे कि कैसे दिल्ली में 25 फीसदी प्रदूषण कम हुआ है. संजय सिंह ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय पटल पर देश की छवि खराब करने का काम किया है और संघीय ढांचे को भी चोट पहुंचाई है.