पाक ने आतंकी समूहों के विरूद्ध उठाए यह जरूरी कदम, अमेरिका ने कहा, पाक अब भी..

पाक ने आतंकी समूहों के विरूद्ध उठाए यह जरूरी कदम, अमेरिका ने कहा, पाक अब भी..

एक शीर्ष अमेरिकी ऑफिसर ने बोला कि पाक ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद आतंकी समूहों के विरूद्ध कुछ जरूरी कदम उठाए हैं. अमेरिका ने संभावना जताते हुए बोला कि पाक अब भी पलटी मार सकता है. दक्षिण व मध्य एशियाई मामलों के लिए विदेश मंत्रालय की विशेष ऑफिसर एलिस जी वेल्स ने एशिया, प्रशांत एवं परमाणु अप्रसार के लिए विदेश मामलों में सदन की उपसमिति के सामने ऐसा कहा.



उन्होंने बोला कि लश्कर-ए-तैयबा व जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन तब तक अंतर्राष्ट्रीय शांति के लिए गंभीर खतरा बने रहेंगे, जब तक वे पाक में आजादी से कार्य करने में सक्षम हैं. उन्होंने अपील की कि पाकिस्तानी नेतृत्व देश में कार्य कर रहे आतंकी संगठनों के विरूद्ध सतत कार्रवाई करे.

एलिस ने एक बयान में कहा, ‘भारत व पाक के बीच तनाव पैदा करने वाले पुलवामा आतंकी हमले ने क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों को रोकने की महत्ता व तत्काल जरूरत पर जोर दिया.’ उन्होंने कहा, ‘हमने देखा है कि हालिया महीनों में पाक ने कुछ आतंकियों को गिरफ्तार किया है व आतंकी संगठनों के लिए धन एकत्र करने वाले कुछ संगठनों की संपत्तियां जब्त की हैं.हालांकि, ये कदम जरूरी हैं, लेकिन वह अब भी पलट सकता है.’