सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी व चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने चाइना ओपन बैडमिंटन में बनाया स्थान

सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी व चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने चाइना ओपन बैडमिंटन में बनाया स्थान

सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) व चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) की भारतीय जोड़ी ने चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (China Open) के सेमीफाइनल में स्थान बना ली है। सात्विक-चिराग (Satwiksairaj- Chirag) ने शुक्रवार को खेले गए पुरुष डबल्स के क्वार्टर फाइनल में तीसरी सीड चाइना के लि जून हुई व लियू यू चेन को हराया। भारतीय जोड़ी ने यह मुकाबला सीधे गेमों में 21-19, 21-15 से जीत लिया। दोनों जोड़ियों के बीच यह मुकाबला कुल 43 मिनट तक चला। Image result for Indian pair of Satwiksairaj Rankireddy and Chirag Shetty made place in China Open Badminton

सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी व लि जून हुई-लियू यू चेन की जोड़ियों के बीच पहले गेम में कड़ी टक्कर देखने को मिली। एक समय सात्विक-चिराग ने 13-10 की बढ़त बना ली, लेकिन चाइना की जोड़ी ने वापसी की। हालांकि, अंतिम क्षणों में भारतीय खिलाड़ियों ने धैर्य नहीं खोया व मुकाबले में बढ़त बना ली। सात्विक-चिराग ने दूसरे गेम में भी चाइना की जोड़ी का कड़ा मुकाबला किया व मैच को अपने नाम किया।

सेमीफाइनल में सात्विक-चिराग की जोड़ी का सामना इंडोनिशिया की मार्कस गिडीओन व केविन सूकामुल्जो की जोड़ी से होगा। सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी की जोड़ी की वर्ल्ड रैंकिंग 9 है। भारतीय जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में जापान के हीरोयूकी इंडु व यूता वतानाबे की जोड़ी को 66 मिनट तक चले मुकाबले में 21-18, 21-23, 21-11 से हराकर अंतिम-8 में प्रवेश किया था।