कार्बन मोनोऑक्साइड की चपेट में आए 46 लोगों को अस्‍पताल में कराया गया भर्ती, 15 की हालत गंभीर

कार्बन मोनोऑक्साइड की चपेट में आए 46 लोगों को अस्‍पताल में कराया गया भर्ती, 15 की हालत गंभीर

कनाडा के एक होटल में संदिग्ध रूप से कार्बन मोनोऑक्साइड के रिसाव का मुद्दा सामने आया है। इस घटना के बाद कार्बन मोनोऑक्‍साइड की चपेट में आए 46 लोगों को स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। जिसमें 15 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, विनिपेग शहर के प्रशासन ने घटना के मामले में ट्वीट के जरिए जानकारी दी है। प्रशानस ने अपने ट्वीट में बताया है कि विनिपेग फायर पैरामेडिक सर्विस के कर्मचारियों को प्रातः काल करीब 10 बजे (स्थानीय समय) इस घटना की जानकारी मिली।

घटना की जानकारी मिलते के बाद होटल पहुंचे विनिपेग फायर पैरामेडिक सर्विस के कर्मचारियों ने राहत बचाव का काम प्रारम्भ किया। इस कार्रवाई के दौरान फायर पैरामेडिकल कर्मियों ने कार्बन मोनोऑक्‍साइड की चपेट में आए 46 लोगों को होटल से निकालकर स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया।

न्‍यूज एजेंसी के अनुसार, अस्‍पताल में भर्ती कराए गए 46 लोगों में से 15 की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, 5 लोगों की हालत अस्थिर व 26 की हालत स्थिर बताई गई है। बचाव कामके बाद, जाँच में पता चला कि होटल की इमारत में कई स्तरों पर कार्बन मोनोऑक्साइड उपस्थित थी। जिसकी मात्रा करीब 385 पार्ट्स प्रति मिलियन तक थी।