हिंदुस्तान व बांग्लादेश के दूसरे टी-20 मैच में हिंदुस्तान ने बांग्लादेश को बहुत ही करारी पराजय दी

हिंदुस्तान व बांग्लादेश के दूसरे टी-20 मैच में हिंदुस्तान ने बांग्लादेश को बहुत ही करारी पराजय दी

टी-20 के मैच जारी हो चुके है व बांग्लादेश ने एक बार जीत भी हासिल कर ली है, लेकिन कल हुए हिंदुस्तान व बांग्लादेश के दूसरे टी-20 मैच में हिंदुस्तान ने बांग्लादेश को बहुत ही करारी पराजय दी है। जंहा कैप्टन रोहित शर्मा की कप्तानी पारी के दम पर हिंदुस्तान ने दूसरे टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को आठ विकेट से करारी पराजय दी। जंहा जीत के साथ ही टी इंडिया ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी पर थे। जंहा टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। जवाब में हिंदुस्तान ने यह मुकाबला 15.4 ओवर में ही दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।Image result for In the second T20 match between India and Bangladesh, India defeated Bangladesh very badly.

रोहित शर्मा: मिली जानकारी के मुताबिक पहले टी-20 में केवल आठ रन बनाने वाले कैप्टन रोहित शर्मा ने दूसरे मैच में चौके-छक्के की बरसात कर दी। हिटमैन रोहित ने ने 43 गेंदों में छह चौके व छह छक्के की मदद से 85 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। जंहा उन्होंने 23 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा किया। उन्होंने इस मैच में अपने पांचवें टी-20 अंतर्राष्ट्रीय शतक से चूक गए। हम आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि वह टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में चार शतक लगा चुके थे।

शिखर धवन:जानकारी के मुताबिक बांग्लादेश के 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को शिखर धवन व रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने शानदार आरंभ दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के स्कोर को 100 के पार किया। मगर 10.5 ओवर में हिंदुस्तान को शिखर धवन के रूप में पहला झटका लगा। वह 27 गेंदों में चार चौके की मदद से 31 रन बनाकर आउट हो गए। अमीनुल इस्लाम ने उन्हें अपना शिकार बनाया।

युजवेंद्र चहल: जंहा इस मैच में युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की। चहल ने चार ओवर में 28 रन देकर सर्वाधिक दो विकेट झटके। इस दौरार उन्होंने सौम्या सरकार व विकेटकी पर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम को हारा दिया। श्रेयस अय्यर ऐसा बोला जा रहा है कि शिखर धवन व कैप्टन रोहित शर्मा के आउट हो जाने के बाद अय्यर ने केएल राहुल के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत दी। वही अय्यर ने 13 गेंदों में तीन चौके व एक छक्के की मदद से 24 रन की नाबाद पारी खेली।

दीपक चाहर: इस मुकाबले में तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने अहम विकेट लिया। उन्होंने बांग्लादेश के कैप्टन महमूदुल्लाह को शिवम दूबे के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। महमूदुल्लाह ने 21 गेंदों में चार चौके की मदद से 30 रन की शानदार पारी खेली।