बिहार समेत अन्य प्रदेशों में भी'सुपर 30' को मिली बंपर ओपनिंग...

बिहार समेत अन्य प्रदेशों में भी'सुपर 30' को मिली बंपर ओपनिंग...

बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन मंगलवार को अपनी फिल्म सुपर 30 के प्रमोशन के लिए पटना में हैं। वो पटना में अपनी नयी फिल्म सुपर 30 का प्रोमोशन करेंगे। गणितज्ञ आनंद कुमार की जीवनी पर बनी इस फिल्म को बिहार समते अन्य प्रदेशों में भी बंपर ओपनिंग मिली है।



ऋतिक रोशन के साथ पटना में होने वाले इस प्रोग्राम में आनंद भी उपस्थित रहेंगे। पटना पहुंचे फिल्म स्टार से बिहार के डिप्टी मुख्यमंत्री सुशील मोदी भी ऋतिक रोशन से मुलाकात करेंगे। जानकारी के मुताबिक डिप्टी मुख्यमंत्री सुशील मोदी की ऋतिक रोशन से मुलाकात पटना के ही होटल मौर्या में होगी।

आनंद के ज़िंदगी पर बनी फिल्म सुपर 30 को प्रदेश सरकार ने कर फ्री घोषित कर दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश के बाद यह आदेश आज से लागू हो गया है। इस फिल्म में ऋतिक आनंद का भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म के बाल कलाकारों में पटना किलकारी के भी कई बाल कलाकार शामिल हैं।

बता दें कि डिप्टी मुख्यमंत्री ने 12 जुलाई को फिल्म रिलीज होने के दिन ऋतिक रोशन अभिनीत यह फिल्म देखी थी। इसके बाद उन्होंने घोषणा की थी कि वे इस फिल्म को कर फ्री करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करेंगे। सोमवार को सुशील मोदी ने जानकारी दी कि गणितज्ञ आनंद कुमार की संस्था सुपर-30 पर केंद्रित हिंदी फिल्म "सुपर-30" मंगलवार से बिहार के सभी सिनेमाघरों में कर फ्री दर पर दिखाई जाएगी।

बताते चलें कि सिनेमा की दर पर 18 प्रतिशत टैक्स लगता है। इसमें नौ फीसदी केन्द्र सरकार व नौ फीसदी प्रदेश सरकार कर लगाती है। प्रदेश सरकार ने अपने हिस्से का कर फ्री करने की घोषणा की है। फिल्म के कर फ्री होने पर आनंद कुमार ने खुशी जताई है।